ई-कॉमर्स खबर

Happily Unmarried को भारतीय बैचलरों की साज सज्जा का ध्यान रखने के लिये Info Edge से $740,000 का मिला निवेश

पुरुषों की ग्रूमिंग से संबंधित प्रोडक्ट बेचने वाले ऑनलाइन पोर्टल (हां! सच!) Happily Unmarried को Info Edge से $740,000 और का निवेश प्राप्त हुआ है।

Info Edge के इस नये निवेश से Happily Unmarried का वैल्युएशन ₹125 करोड़ पहुंच गया है। इस सत्र के साथ कंपनी में कुल निवेश ₹21.3 करोड़ का आ चुका है। Info Edge, जो कि अनेकों ऑनलाइन कंपनियों, जैसे कि Naukri, Jeevansathi, 99acres.com आदि में बहुत से स्टेक के मालिक हैं, अब Happily Unmarried के 48% हिस्से के मालिक हैं, वो भि पूरी तरह से बदले हुए व डाइल्यूट किये हुए बेसिस पर।

अपनी BSE फ़ाइलिंग में कंपनी ने लिखा:

“जानकारी के अनुसार, Happily Unmarried Private Limited में ऊपर दी गयी राशी समेत कुल ₹21.3 करोड़ का निवेश आ चुका है, जो कि पूरी तरह बदल कर और डाइल्यूट कर के 48% स्टेक जितना हो जाता है।”

कंपनी को 2003 में राहुल आनंद और रजत तुली ने स्थापित किया था। दोनों संस्थापक मुद्रा इंस्टिट्यूट ऑफ़ कम्युनिकेशन्स (MICA), अहमदाबाद के पूर्व छात्र हैं।

ये कपड़ों, गृह ऐक्सेसरी और बैगों समेत अन्य श्रेणियों विचित्र से सामान बेचते हैं। ये पुरुषों के लिये Ustraa नाम से अनेक ग्रूमिंग प्रोडक्ट भी बेचते हैं।

कंपनी की स्थापना पर कमेंट करते हुए, रजत तुली ने कहा:

“हमने 2003 में युवाओं को रहने के स्थान से लेकर फ़र्निचर समेत हर सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य के साथ शुरवात करी थी। और हम चाहते थे कि हमारा पूरा व्यापार मज़ेदार हो। परंतु हमें सफलता उपलब्ध कराने के लिये तो हमारे प्रोडक्ट ही ज़िम्मोदार थे।”

ऑनलाइन मंच के अलावा, इनके 11 ऑफ़लाइन स्टोर भी चलते हैं। इनके स्टोर इस समय नयी दिल्ली, गुड़गांव, मुंबई, चंडीगढ़, बेंगलुरु, कोलकत्ता और रायपुर में फैले हुए हैं। इन्होंने भारत की कयी मल्टी ब्रांड आउटलेटों से भी साझा किया है।

इस निवेश सत्र के साथ, Info Edge ने इस साल जनवरी में ही कंपनी में ₹5 करोड़ का निवेश किया था। बाद में इन्होंने ऑनलाइन-ऑफ़लाइन हायब्रिड मॉडल के लिये, और भी निवेश किया था।

Info Edge के पास रेस्त्रां लिस्टिंग मंच Zomato में भी मजॉरिटी स्टेक है। इन्होंने Canvera, MyDala, BigStylist और PolicyBazaar समेत अन्य कयी स्टार्टपों में निवेश किया है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन