खबर स्टार्टअप्स

महिलाओं के कहानी कहने के मंच SheThePeople.TV को आनंद महिंद्रा से निवेश

Mahindra Group के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने SheThePeople.TV में सीड निवेश चरण में निवेश किया। यह निवेश उन्होंने निजी रूप से किया।

मंच उपलब्धियां हासिल करने वाली महिलाओं के लिये डिजिटल मीडिया स्पेस और महिलाओं के लिये ईकोसिस्टम बनाने कि ओर केंद्रित है और महिलाओं का समर्थन करने और उनकी सफलता की कहानियां कहने के लिये प्रयोग होगा।

इस नये निवेश के साथ कंपनी मंच को बहतर बनाने कि ओर कदम उठायेगी और नये प्रयास लांच करेगी, जिनमें फ़ोरम, ईवेंट और स्थानीय भाषाओं का सपोर्ट शामिल होंगे।

नवंबर 2012 में इनकी स्थापना से मंच पर 10,000 से उपर ऐसी प्रेरणादायक महिलाओं की कहानियां बांटी गयी हैं, जो अन्य समेत, उद्यमी, लेखिकाएं, गेम चेंजर, खिलाड़ी, कॉर्पोरेट अधिकारी रह चुकी हैं।

ये एक विडियो के माध्यम से कथा कहने वाला मंच है, जो महिलाओं को प्रोरित करता है, उनके प्रयासों को मज़बूत करता है, उन्हें लीडरशिप के आइडिया बांटने में सक्षम बनाता है, नेट्वर्किंग करने में सहायता करता है और विकास की उनकी क्षमता को बढ़ावा देता है।

ये जनवरी में आये युनियन सरकार के उद्यमियों के लिये मुख्य कार्यक्रम ‘Startup India, Standup India’ के अधिकारिक साझेदार भी थे और फ़रवरी में स्टार्टपों के लिये मनाये गये ‘Make In India’ सप्ताह के भी।

अभी मंच दो भाषाओं में कंटेंट उपलब्ध कराता है – हिंदी व अंग्रेज़ी। साथ ही, मंच पर उपलब्ध अधिकतम कंटेंट विडियो के रूप में है।

आनंद महिंद्रा अनेकों स्टार्टपों में निजी रूप से निवेश किर रहे हैं। पिछले वर्ष उन्होंने दिल्ली के एक समाज आधारित सोशल मीडिया मंच LocalCircles.com में एक गुप्त रक़म का निवेश किया था। उन्होंने रेस्त्रां में बुकिंग कराने और सिग्नेचर डिशों की खोज वाले मंच DishCo में भी निवेश किया था।

इन स्टार्टपों में निवेश करने वाले आनंद महिंद्रा ने बताया:

“महिलाओं को एक ऐसा स्थान चाहिये, जहां वे अपने मन की भूख को मिटा सकें, और जो उन्हें ऐसे रिलेटेबल कंटेंट से जोड़े जो उन्हें संलग्न व सशक्त कर सके। पंद्रह साल के कंवेंशनल और डिजिटल मीडिया के अनुभव से लैस होने वाली शैली के इस मंच की संस्थापक होने के कारण, मुझे विश्वास है कि SheThePeople.TV कल की महिला लीडरों के लिये प्रेरणा का एक स्त्रोत बन जायेगा।”

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन