खबर स्टार्टअप्स

‘स्मार्ट केन’ की बिक्री के लिये Snapdeal ने किया IIT दिल्ली के साथ साझा

Snapdeal ने दृष्टिहीन लोगों के लिये ट्रैवल एड – ‘स्मार्ट केन’ बेचने के लिये IIT-दिल्ली और Phoenix Medical Solutions से साझा किया है। ‘स्मार्ट केन’ का दाम ₹3,500/- होगा और वो ऑनलाइन उपलब्ध होंगे, केवल Snapdeal पर।

स्मार्ट केन सफ़ेद केन का ही एक बहतर प्रारूप है, जो इसके अंदर के स्पेशियल अवेयरनस डिवाइस के प्रयोग से घुटने के ऊपर की चीज़ों को सेंस करता है। ये लोगों को दूसरों से टकराने से बचाने के लिये और चीज़ों से टकराने से बचाने के लिये ये अल्ट्रासॉनिक रेंज डिटेक्शन से चीज़ों को सेंस करते हैं और विविध वाइब्रेटरी पैटर्नों के रूप में फ़ीडबैक देते हैं।

उपभोगता Snapdeal Sunshine मंच के ज़रिये केनों को दान भी कर सकते हैं और प्रोडक्ट को सीधे इनकी साझेदार NGO सक्षम को भेज दिया जायेगा, जो कि फिर दृष्टिहीन लोगों को बहतर जीवन जीने के लिये सशक्त करेंगे।

Snapdeal के वरिष्ठ वाइस प्रज़िडेंट टोनी नवीन ने खुशी से इस बारे में बताया:

‘स्मार्ट केन’ रोज़मर्रा की दिक्कत दूर करने के लिये तकनीक का प्रयोग करने का एक बहतरीन उदाहरण है और Snapdeal में हमें उपभोगताओं तक नवीनतम इनोवेशन लाकर बहुत प्रसन्नता होती है। हमें विश्वास है कि इस प्रोडक्ट को हाथों हाथ लिया जायेगा और दृष्टिहीन लोगों के साथ कार्य कर रही NGO तक ये स्मार्ट केन पहुंचाने के लिये कई लोग सामने आयेंगे।

स्मार्ट केन को 300 दृष्टिहीन लोगों ने प्रयोग कर टेस्ट किया है और उनकी राय से इस प्रोडक्ट को इसका अभी का रूप मिला है। स्मार्ट केन को अभी देश में 10,000 लोग प्रयोग कर रहे हैं और ये IIT दिल्ली के लिये बड़ी चीज़ है।

दान करने के लिये यहां क्लिक करें और Snapdeal द्वारा शुरू करी गयी इस बहतरीन व पॉज़िटिव पहल से जुड़ें।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन