खबर स्टार्टअप्स

मोबाइल ऐप्प के ज़रिये व्यवसायिक विशेषज्ञों से सीधी कॉल संभव करने वाले स्टार्टअप TapChief को Paytm के सी.ई.ओ. विजय शेखर शर्मा से मिला 1 करोड़ का निवेश

पिचॉफ़ सीज़न 3 के फ़ाइनलिस्ट स्टार्टप TapChief, जो कि एक फ़ोनकॉल के ज़रिये लोगों को किसी भी विषय में प्रोफ़ेशनल राय लेने में सहायता करता है, को PayTM के संस्थापक विजय शेखर शर्मा से $150,000 (₹1 करोड़) का निवेश प्राप्त हुआ है।

निवेश Mind Batteries द्वारा कराये गये प्रतिद्वंद “Chase Your Dream Ideathon Contest” जीतने के कारण मिला है। Mind Batteries क्विज़, कॉन्टेस्ट, ऑन-ग्राउंड इवेंटों विडियों आदि के ज़रिये मनोरंजान को सीखने से जोड़ कर सीखने के तरीके को बदलना चाहती है।

बेंगलुरु के इस सेटार्टप को BITS-पिलानी से सनातक करने वाले शशांक मुरली ने विनय कृष्ण शिवम, अर्जुन कृष्ण वशिष्ठ, के साथ मिल के स्थापित किया था। TapChief एक ऐसा मंच है, जहां आप महत्वपूर्ण व्यापर व करियर निर्णयों के लिये इंडस्ट्री विशेषज्ञों से कॉल ढूंढ़ व शेड्यूल कर सकते हैं।

मंच ढूंढ़ने को बिना रुकवट का बनाते हैं और फ़ोन कॉल भी स्केड्यूल व एक्ज़िक्यूट करने के लिये एंड-से-एंड सेव उपलब्ध कराते हैं। इनके पास 1400+ संस्थाओं से विशेषज्ञ हैं, जो कि HR, बैंकिंग, वित्त, तकनीक, आदि संबंधित 6000+ क्षेत्रों में सलाह उपलब्ध कराते हैं।

TapChief एक बहुत ही आसान और इंट्यूटिव सेवा है, जैसा ऐसी सेवाओं को होना चाहिये। TapChief पर किसी विशेषज्ञ से आपके प्रश्न के उत्तर प्राप्त करने के लिये तीन चरण हैं – Discover, Schedule और Connect।

उपभोगता उपलब्ध कराये गये अनेक डोमेनों/क्षेत्रों से विशेषज्ञों को ढूंढ़ सकते हैं। उपभोगता प्रश्न का उत्तर प्राप्त करने के लिये स्मार्ट टैग और सही एक्स्पर्ट के चुनाव का प्रयोग भी कर सकते हैं।

एक बार उपभोगता ने एक्स्प्रट को चुन लिया, फिर वे अपनी समस्या को थोड़ा विस्तृत कर एक्स्पर्ट को भेज सकते हैं। उपभोगता तीन ऐसे समय भी चुन सकते हैं, जब वे एक्स्पर्ट से फ़ोन पर जुड़ना चाहते हैं।

अगर एक्स्पर्ट उपभोगता के निवेदन को ऐक्सेप्ट कर लें, तो उन दोनों को निर्धारित समय पर TapChief से फ़ोन आयेगा, जिसका समय 15 मिनट निश्चित होगा। इस मंच के पीछे कंपनी का मिशन व्यक्तियों और स्टार्टपों को एक्स्पर्टों और इंडस्ट्री दिग्गजों से जोड़ना है, जिससे उन्हें क्षेत्र में कोई कनेक्शन और कॉन्टैक्ट न होने के बाद भी सही राय मिलती रहे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन