खबर स्टार्टअप्स

रेडबस वैश्विक विस्तार के विचार में, करने वाले हैं चार नये दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों में लांच

ऑनलाइन बस टिकट प्रदानकर्ता redbus, अब दुनिया भर में अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए अगले तीन महीनों में चार से अधिक दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में अपनी सेवा शुरू करने की योजना बना रही है।

एक LiveMint रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के सीईओ प्रकाश संगम ने कहा कि अब Goibibo भी भौगोलिक क्षेत्रों का विस्तार करने के लिए अधिग्रहण और रणनीतिक निवेश की खोज कर रही है, जिसकी अगले 15-18 महीनों में कंपनी के राजस्व का कम से कम 5% उम्मीद की जा रही है।

redBus फणीन्द्र शर्मा द्वारा स्थापित किया गया था, जिसका 2013 में करीब $100 मिलियन  के लिए Ibibo समूह, दक्षिण अफ्रीका के मास मीडिया कंपनी Naspers लिमिटेड की एक सहायक द्वारा अधिग्रहण कर लिया था।

कंपनी ने पिछले साल जून में सिंगापुर और मलेशिया में अपने कारोबार का विस्तार किया। अधिक विस्तार के लिए, कंपनी अब कुछ भारतीय startups जोमाटो और प्रैक्टो , जो वैश्विक स्तर पर विस्तारित है के साथ काम कर रही है।

redBus के सीईओ प्रकाश संगम ने कहा,

हम redBus का भारत के बाजार में आयोजन करना चाहते है ,जोकि असंगठित या अर्द्ध-संगठित हैं और जहाॅ अधिकतर ऑफ़लाइन बुकिंग होती है ।-” यात्रियों, बस ऑपरेटरों और ट्रेवल एजेंटों की समस्याओ के समाधान के लिए बढ़ाया गया है। भौगोलिक दृष्टि से, हम दक्षिण भारत में अधिक प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हम देश भर में एक समान प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं।

वह एक पूर्व भारतीय एयरटेल लिमिटेड के कार्यकर्ता है । उन्होने जून 2014 में कंपनी के सह-संस्थापक Phanindra Sama द्वारा कंपनी छोड़ने के बाद redBus के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में पद संभाला है।

कंपनी का दावा है कि redBus की 2013 में 600,000 से हर महीने 2.1 मिलियन तक अधिग्रहण करने के बाद से वर्तमान में इसकी आरक्षण संख्या तिगुनी बढ़ी है।

–रिपोर्ट के अनुसार, redBus पश्चिमी और उत्तरी भारत, जो एक साथ कंपनी के राजस्व का एक चौथाई के करीब के लिए खाते में गहरी मर्मज्ञ में धन का अपना हिस्सा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खर्च करेगा। —यह redBus के निर्माण और ब्रांड विपणन की दिशा में पैसा खर्च करेगी।

–कंपनी ने यह भी होटल वर्ग है, जो यह अप्रैल 2014 में प्रवेश किया अपने मंच पर बढ़ रहा है पर ध्यान दिया जाएगा, कंपनी वर्तमान में Goibibo.com पर एकत्रित होटल खुदरा।–

यह मेकमाईट्रिप, क्लियरट्रिप और Yatragenie के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।paytm, अलीबाबा समर्थित ऑनलाइन भुगतान सेवा प्रदानकर्ता ने भी पिछले साल जुलाई में बस टिकटिंग सेवा शुरू की है।

कुछ हफ़्ते पहले, ibibo समूह, जोकि वर्तमान में redBus की मालिक है और उसका संचालन कर रही है,ने Naspers से एक और अमेरिकी समूह $ 250M प्राप्त किया। यह यह होटल श्रेणी में इसकी स्थिति को मजबूत बनाने और इसे प्रणाली में अतिरिक्त प्रौद्योगिकीय नवाचारों को लागू करने के लिए अतिरिक्त धन का उपयोग करने की योजना बना रहा है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन