खबर मेक इन इंडिया स्टार्टअप्स

टेकहब और गूगल ने अपने साझे को किया वैश्विक, अपने सहयोग को लाए भारत

तकनीक उद्यमियों के समाज TechHub ने Google for Entrepreneurs के साथ साझे की घोषणा करी, जिससे वह दुनिया भर में स्थित 700+ TechHub तकनीक स्टार्टपों के लिये अवसर ला सकें। यह भारत में भी पहली बार अपने लाभ को लायेंगे।

TechHub की वैश्विक सह संस्थापक व सी.ई.ओ. एलिज़ाबेथ वार्ले ने कहा:

हम इस साझेदारी को भारत लाकर वहां के स्टार्टपों को TechHub का सपोर्ट देंगे। बैंगलोर में हम अनेक स्टार्टपों को देख रहे हैं, जो कि इनोवेटिव प्रोडक्ट बना रहे हैं और हम उनकी सहायता कर भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में पहुंचना संभव करना चाहते हैं।

Google, TechHub के सैकड़ें तकनीक स्टार्टपों के अपना व्यापार बढ़ाने में सपोर्ट करता है। अब TechHub के दूसरे समेत (रीगा व बुकारेस्ट, मैड्रिड, वॉरसॉ और लंदन) बैंगलोर के मेंबरों को Google की ओर से प्रोग्रामों का ऐक्सेस व सहायता मिलेगी।

इस सहायता में क्वालिफ़ायिंग स्टार्टपों के लिये अनेक Google विभाग व मंच हैं, जैसे Google मेंटर, Google for Entrepreneurs अंतर्राष्ट्रीय डेमो दिन, GFF Exchange और Google Cloud Platform क्रेडिट शामिल हैं।

उद्यमियों के लिये Google के EMEA साझेदारियों के मुख्य डेविड ग्रुनवॉल्ड ने कहा:

हम TechHub के साथ अपना कार्य Google for Entrepreneurs कैंपस न्ट्वर्क से आगे बढ़ाने के लिये उत्साहित हैं, जहां हमनें इतने सालों तक कोलैबोरेट किया है।

TechHub एक तकनीक उद्यमियों के लिये वैश्विक समाज है, जो कि 60+ देशों के 700 से ऊपर कंपनियों के साथ कार्य कर रहा है, और ये सभी इन 6 अंतर्राष्ट्रीय शहरों के Googlers का प्रयोग कर सकते हैं।

मेंबरशिप के बाद उद्यमी दुनिया भर के किसी भी TechHub का और वहां उपलब्ध हर अवसर का प्रयोग कर सकता हैं जिनमें इनके फ़्लैगशिप ईवेंट, जैसे Startup Funeral और मासिक TechHubTuesday Demo Night शामिल हैं।

तिहाई कंपनियां खुद को पूरी तरह TechHub स्पेस में डाल देती हैं, जहां मैजॉरिटी मेंबर TechHub के तकनीक उद्यमियों को वैश्विक विस्तार करने में सहायता करने के लिये बनाये गये प्रोग्रामों को ऐक्सेस कर सकते हैं।

हमारा प्रोग्राम संस्थापकों को स्टार्टप शुरू करने व चलाने के विविध चरणों में उनकी कंपनी व प्रोडक्ट का विकास करने में सहायता करते हैं, चाहे वो कंपनी शुरू करने का उनका पहला प्रयास हो या पांचवां। TechHub और Google for Entrepreneurs दोनों ही रिश्तों व डेटा से स्टार्टपों को समझने का प्रयास करते हैं।

एलिज़ाबेथ ने कहा।

TechHub व Google की वैश्विक पहुंच के बारे में बताते हुए मेंबर और Festrip के सह संस्थापक व सी.ई.ओ. मीगेल एलिज़ॉन्दो ने कहा:

TechHub ने हमें एक बहतरीन प्रेरणादायक स्पेस दिया है, जो कि संभव साझेदारों और अडवाइज़रों से भरा है और अपना नो-हाओ हमारे लिये कार्य करने के लिये लगया है। इसकी वजह से, हम मैड्रिड व लंदन में डील क्लोज़ करने में सफल रहे हैं और आगे भी बड़ी उम्मीदों के साथ कार्य करते रहेंगे।


Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन