ई-कॉमर्स खबर डिजिटल इंडिया

Snapdeal के मार्केटिंग प्रमुख का इस्तीफ़ा, ख़ुद का व्यवसाय शुरू करने की आशा

भारत की सबसे तेज़ बढ़ रही ई कॉमर्स स्टॉर्टप में से एक Snapdeal, के मार्केटिंग प्रमुख श्रीनिवास मूर्ती ने अपना ख़ुद का उद्यम शुरू करने के लिए इस्तीफ़ा दे दिया है।

श्रीनिवास ने अपने आगामी स्टॉर्टप से सम्बंधित किसी भी जानकारी का ख़ुलासा नहीं किया है परंतु ये कहा है कि आने वाले कुछ महीनो में अपने नए उद्यम की घोषणा करेंगे। उन्होंने लहा की उद्यमशीलता ड्राइव ने मुझपर भी अपना असर छोड़ा है व अब मैं भी ख़ुद उद्यमी बनने की दिशा में अग्रसर हूँ।

विकास ले बारे में टिप्पणी करते हुए snapdeal के सह संस्थापक व CEO ने कहा

श्रीनिवास ने एक उद्यमी के रूप में नयी रोमांचक यात्रा शुरू करने का फ़ैसला लिया है , और जबकि वो निश्चित रूप से याद किए जाएँगे मैं ये देख के की वो snapdeal की उद्यमिता की भावना को आगे ले जा रहे हैं बहुत ख़ुश हूँ।

श्रीनिवास मूर्ती ने मुंबई के विवेकानंद इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की है व IIM कलकत्ता से MBA किया है।

श्रीनिवास ने कम्पनी में अप्रैल 2015 में वरिष्ठ विपणन उपाध्यक्ष के रूप में शामिल हुए थे। इससे पहले वो Glaxosmithkline consumer healthcare में अफ़्रीका में क्षेत्रीय विपणन निदेशक के रूप में कार्यरत थे। उससे पहले उन्होंने कोका कोला में कई भूमिकाओं में कार्य किया है।

Snapdeal की वरिष्ठ प्रबंधन टीम को देखते हुए कम्पनी से ये एक बड़ा इस्तीफ़ा है। श्रीनिवास के पहले रंजन कांत जो की snapdeal में रणनीति प्रमुख के रूप में कार्यरत थे jabong में मुख्य मार्केट्प्लेस अधिकारी बनने के लिए इस्तीफ़ा दिया था।

भारत के ईकॉमर्स स्टॉर्टप अपने स्टॉर्टप के विकास दौर में निवेशकों की बड़ी संख्या से भारी मात्रा में निवेश प्राप्त करने के साथ ही अनुभवी पेशेवरों को भी लाने में सक्रिय है। जिनमें से कुछ अमेरिका से भी हैं।

अभी हाल में ही snapdeal ने आनंद चंद्र्शेखरनबको कम्पनी में शामिल किया जो की इससे पहले भारती एयरटेल में मुख्य उत्पाद अधिकारी के रूप में कार्यरत थे। पिछले एक साल में कम्पनी ने गौरव गुप्ता जो की खाड़ी क्षेत्र के स्टॉर्टप Scalearc के भारत प्रमुख थे और भवन गुप्ता जो की Bsb पोर्टल के पूर्व CTO थे को भी नियुक्त किया।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन