खबर सैमसंग स्टार्टअप्स

सैमसंग अपने स्मार्ट टीवी से जुड़े सभी उपकरणों को नियंत्रित करने के लिये उपलब्ध करायेगा एक नया रिमोट कंट्रोल

Samsung अपने स्मार्ट टी.वी. के लिये एक नया समान रिमोट व अपग्रेड किया हुआ Smart Hub उपभोगता इंटरफ़ेस बनाने की एक छोटी सफलता प्राप्त करने की कगार पर है।

इसके पीछे के कारण बहुत ही बुद्धिमान हैं। जहां टी.वी. से जोड़े जा सकने वाले Blu-ray प्लेयर, गोमिंग कंसोल, विडियो सेट्रीमिंग आदि डिवाइसों की संख्या में इजाफ़ा हुआ है, वहीं, उपभोगता को एक युनिवर्सल रिमोट देकर हर डिवाइस के अलग रिमोट को संभालने की परेशानी से मुक्त करना बिलकुल ही सही प्रतीत होता है।

यह समान रिमोट कंट्रोलर आपके Samsung स्मार्ट टी.वी. से जुड़े हर डिवाइस के लिये आपके टी.वि. को नियंत्रण केंद्र बना देगा। पर आप अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि यह रिमोट मुफ़्त है या इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी, इस बात के बारे में अभी कुछ कहा नहीं गया है।

यह कदम और भी बुद्धिमान है, क्योंकि Samsung ने पहले ही अपने स्मार्ट टी.वी. को SmartThings के ज़रिये इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स (IoT) से जोड़ दिया है, जिससे आप अपने घर के लाइट बल्ब, थर्मोस्टैट आदि नियंत्रित कर सकें। आज की ख़बर से लगता है कि Samsung का नया रिमोट, आपको अनेक जगहों पर सहायता देगा।
आखिरकार, स्मार्ट टी.वी. उपभोगता बिना कई रिमोटों के बीच परेशान हुए, सभी चीज़ों को एक जगह से ही नियंत्रित कर सकेंगे।

दक्षिण कोरियाई कंपनी आने वाले CES लास वेगस में अपने स्मार्ट टी.वी. के प्रोडक्ट व सेवाएं प्रदर्शित करेंगी। हम इससे जुड़ी नवीनतम अपडेटें आपको उपलब्ध कराते रहेंगे। हमसे जुड़े रहें!

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन