Uncategorised ई-कॉमर्स खबर स्टार्टअप्स

ऑनलाइन B2B बाज़ार Shotang ने सिरीज़ A राउंड में प्राप्त किया ₹33 करोड़ का निवेश

Shotang, जो की कई ब्रांडों व विविध उत्पाद रेंज के साथ एक ऑनलाइन B2B बाज़ार है, ने नवीनतम निवेश शृंखला में ₹33 करोड़ का निवेश प्राप्त किया है। इस शृंखला का Unitus Impact की भागीदारी के साथ Exfinity venture partners ने नेतृत्व किया था।

कम्पनी के सह संस्थापक Anterpreet singh के अनुसार ये ताज़ा प्राप्त निवेश तकनीकी और ऑपरेशनस की टीम के निर्माण के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

Anish Basu Roy व Anterpreet singh द्वारा स्थापित Shotang एक on-cloud बाज़ार है जिसका लक्ष्य तकनीक व पुनर्विक्रेताओं और उपभोक्ता ब्रांडों के द्वारा पारम्परिक आदेश प्रक्रियाओं में एक क्रांतिकारी बदलाव लाना है।

पिछले साल इसने सीड राउंड में एक अज्ञात राशि का निवेश प्राप्त किया था। बैंगलोर स्थित इस कम्पनी के नेट्वर्क में 50,000 से ज़्यादा पुनर्विक्रेता और 130 कम्पनियाँ है जो देश भर में इसे अपना व्यापार बढ़ाने में मदद करते हैं।

ये प्लैट्फ़ॉर्म अभी 8 श्रेणियों के अंदर हज़ारों तरह के उत्पाद जैसे की दूरसंचार, कपड़े, घरेलू उपकरण, यात्रा सम्बंधित समान, मोटर वाहन, और स्टेशनेरी आदि शामिल है।

कम्पनी नए उत्पाद और श्रेणियों को जोड़ती जा रही है। ये जल्दी ही 10 से 15 नयी श्रेणियों को जोड़ेगी व निर्माताओं व अपूर्तिकर्ताओं को डेटा सम्बंधित सूचनाएँ प्रदान करेगी।

ये अपने मंच पर लगभग 3000 ख़रीद फ़रोख़्त रोज़ होने का दावा करती है। इसके पास ख़ुद की आपूर्ति शृंखला व डिलीवरी के लाइट लड़के हैं जो की ट्रैंज़ैक्शन पूरा होने पर खुदरा व्यवसायियों को समान का वितरण करते हैं।

Shotang के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनीश बसु रॉय के अनुसार :

हमारी प्राथमिक श्रेणियों में मोबाइल और कपड़े हैं। हम प्रति लेनदेन पर डिस्ट्रिब्युटर्ज़ से मिलने वाले कमीशन पर कार्य करते हैं। हम खुदरा विक्रेतों को अपने ग्राहकों के रूप में देखते हैं और उनमें से अभी लगभग हर सप्ताह 3000 हमारे साथ लेनदेन करते हैं।

निवेश के बारे में बोलते हुए मैनेजिंग पार्ट्नर और Exfinity venture partners के CIO शैलेश घोरपदे ने कहा।

वितरकों को ई- कॉमर्स कम्पनियों से और कलेक्टरो की अविश्वसनीय प्रकृति तथा उनके द्वारा तैनात वितरण साझेदारों से जोखिम के दबाव का सामना करना पड़ता है। Shotang इस प्रक्रिया को स्वचालित कर देता है जो की अभी तक मनुष्यिक गतिविधि पर निर्भर था।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन