खबर स्टार्टअप्स

HackerRank ने Facebook के पूर्व अधिकारी David park को उत्पाद और विकास के उपाध्यक्ष के रूप में किया नियुक्त

तेज़ी से उभरते हुए तकनीकी स्टॉर्टप HackerRank ने अपनी नियुक्तियों के कार्य को जारी रखते हुए सोशल नेट्वर्किंग साइट की अधिसूचना टीम में कार्यरत पूर्व Facebook अधिकारी David Park को अपने उत्पाद व विकास विभाग का उपाध्यक्ष बना दिया है।

Facebook के पूर्व अधिकारी Park के साथ, Google के पूर्व अधिकारी Grady Burnett जिन्हें HackerRank के मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में अक्टूबर में और Ahmad Aly Google के पूर्व वरिष्ठ इंजीनयर जो की अब इस स्टॉर्टप के नए अनुभवी कोर के रूप में सॉफ़्ट्वेर इंजीनियरिंग का नेतृत्व करेंगे।

HackerRank के CEO विवेक रविशंकर ने अपनी नवीनतम नियुक्तियों पर बोलते हुए कहा :
कम्पनियाँ तकनीकी प्रतिभाओं की तलाश करते हुए सही दृष्टिकोणों को नहीं अपनाती हैं। हम उस तरीक़े जिसके की द्वारा कम्पनियाँ इनजीनियर्स को नियुक्त करती हैं को बदलना चाहते हैं और David का उत्पाद व विकास में गहरा अनुभव कुशल डिवेलपर्ज़ को कम्पनियों से जोड़ने में मदद करेगा।

Park जो की कम्पनी में शामिल होने पर उतने ही उत्साहित हैं ने कहा :

मेरा लक्ष्य अपने प्लैट्फ़ॉर्म में लगातार सुधार लाना है ताकि दुनिया भर में हर डिवेलपर HackerRank को अपनी जानकारी बढ़ाने प्रतिस्पर्धा व नौकरी पाने के लिए उपयोग कर सके।

HackerRank नियुक्ति क्षेत्र से सम्बंधित एक नया स्टॉर्टप है जो की कम्पनियों व प्रोग्रैमर्ज़ के बीच, प्रोग्रैमर्ज़ के लिए पूर्व सेट उप कोड चुनौतियों के साथ, एक सेतु का कार्य करता है। फिर ये सिस्टम प्रस्तुतियों की रैंक के आधार पर कम्पनियों को अपने लिए सही कौशल का चुनाव करने में मदद करता है।

Coders अपने कौशल का परीक्षण एक दूसरे के साथ विविध प्रोग्रैमिंग लैंग्विजस में कर सकते हैं ( सम्मिलित पर सीमित नहीं ,JAVA,C++,PHP,SQL आदि) , वैश्विक नेतृत्व बोर्ड पर शीर्ष स्थानो की जानकारी, और नोटिस होने के मौक़ों और कोरपोरटेस द्वारा नियुक्तियाँ , ये सब वेब्सायट पर होने वाली प्रतिस्पर्धाओं में भाग ले कर पा सकते हैं।

HackerRank ने भी सिलिकन वैली स्थित कार्यक्रम Y Combinator के साथ मिल कर अपने नवीनतम निवेश शृंखला में जापानी फ़र्म Recruit holding के HR Fund से 7.5 मिल्यन डॉलर का निवेश प्राप्त किया। कम्पनी अपने सेवाओं को 1000 कंपनियों और अपने कुछ बड़े ग्राहकों जैसे की Google, Adobe और Facebook आदि को प्रदान करने का दावा करती है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन