खबर स्टार्टअप्स

Uber ने अपने दूसरे दक्षिण एशियाई बाज़ार श्री लंका में ऑपरेशन किये आरंभ

Uber आज एक और देश में प्रवेश कर रही है, और वह देश है प्राकृतिक सौंदर्य से सजा श्रीलंका। भारत के बाद (जो कि इस समय Uber के सबसे बड़े बाज़ारों में से एक है) श्रीलंका दूसरा ऐसा दक्षिण एशियाई देश होगा जहां Uber की सुविधाएं उपलब्ध हों- जो कि यह साफ़ दिखाता है कि यहां की बढ़ती अर्थव्यवस्थाएं US के इस अपस्टार्ट के लिये कितना मायने रखती हैं।

श्रीलंका में एक मिलियन से अधिक क्रेडिट कार्ड व 11 मिलियन तक डेबिट कार्ड हैं। यहां के 20% से अधिक लोग स्मार्टफ़ोनों पर हैं, जिसकी वजह से यह दुनिया के बड़े-बड़े तकनीकी स्टार्टपों के लिये एक महत्वपूर्ण बाज़ार है। Uber कहती है कि इस सेवा को उन्होंने श्रीलंकाई लोगों की मांग पर शुरू किया है, जो कि तब आयी थी जब उन्होंने वहीं की राजधानी कोलंबों में एक परीक्षण रन किया था। गुप्त Uber कारें परीक्षण रन के शुरवाती दौर के लिये अक्टूबर में कोलंबों की सड़कों पर उतार गी गयीं थीं।

Uber के कार्य क्षेत्र के 360+ शहरों में से 200 के करीब शहरों में uberX सेवा उपलब्ध है। कंपनी कहती है कि न्यू यॉर्क व अन्य ऐसे शहरों में जहां पर uberX सुविधा उपलब्ध है, से मिले डेटा से पता चलता है कि Uber की गुणवत्ता की मदद से चालक उपभोगता के लिये दरें कम रख कर भी ज़्यादा कमायी कर सकते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन