खबर स्टार्टअप्स

फर्नीचर और रसोई श्रेणी में समाधान उपलब्ध करने वाले Homestudio.com ने ब्रेन निगम से प्राप्त किया $5 मिलियन का निवेश

एक महीने पुराना स्टार्टअप Homestudio.com, जो की ऑनलाइन मंच के माध्यम से फर्नीचर और रसोई श्रेणी में वैश्विक स्तर के ब्रांडेड होम सॉल्यूशंस उपलब्ध कराता है, ने आज ब्रेन निगम से सीड निवेश में 5 मिलियन डॉलर का निवेश प्राप्त किया है।

नवंबर 2015 में स्थापित, Homestudio.com फर्नीचर समाधान श्रेणी में शुरू से ले कर अंत तक की सेवा जैसे डिजाइन, निष्पादन तथा ग्राहक सेवा प्रदान करता है। स्टार्टअप अपने पास एसी प्रौद्योगिकी के होने का दावा करती है जिसकी द्वारा ग्राहक  प्रशिक्षित डिजाइनरों की मदद से रसोई और अन्य फर्नीचर ऑनलाइन खुद से डिजाइन करने में सक्षम हो जाएँगे. ब्रेन निगम, इस निवेश दौर के प्रमुख निवेशक, जर्मन निर्माता नोल्टे समूह के साथ भारत में उच्च गुडवत्ता के फर्नीचर में खुद्रा व्यवसाय करते हैं।

स्टार्टअप इस नये प्राप्त निवेश का उपयोग अपने तकनीकी विकास तथा मुख्य रूप से अपनी वेब उपस्थिति और ग्राहक सेवा के अनुभव को बेहतर बनाने में करने की योजना बना रहा है।

Homestudio.com के सीओओ श्री आलोक दुग्गल की टिप्पणी के अनुसार –

हम देख सकते हैं कि भारतीय फर्नीचर बाजार अभी भी नवजात अवस्था में और गैर-संगठित हैं। ये बाजार अभी भारतीय उपभोक्ता की वैश्विक रुझानों के सन्दर्भ में बदलती जरूरतों के साथ विकसित नहीं हो पाया है।

Homestudio.com में हम उत्पाद की नयी शैली और बेहतर गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए जर्मन फर्नीचर की विभिन्न शैलियों को आश्चर्यजनक रूप से सस्ती कीमत पर उपलब्ध करा कर इस खाई को पाटना चाहते हैं। हम भारतीय बाजार में अपने ग्राहकों की ब्रांडेड गुणवत्ता फर्नीचर की सारी ज़रूरतो के लिए एक ही स्थान पर समाधान देने वाली ब्रांड के रूप में आना चाहते हैं।

वैसे तो ये स्टार्टअप अभी अपनी प्रारंभिक अवस्था में है परंतु इसकी महत्वाकांक्षा बहुत उँची है। कंपनी एक वर्ष की समय अवधि में लगभग सभी प्रमुख भारतीय शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करना चाहती है। यह पहले से ही 50 से अधिक कर्मचारियों के साथ काम कर रही है और इसकी जल्दी ही और अधिक नियुक्तियाँ करने की योजना है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन