खबर स्टार्टअप्स

Bite Club को अपनी पहुंच बढ़ाने और प्रोडक्ट लाइन-अप बहतर करने के लिये growX Ventures से मिला निवेश

शेफ़ों के लिये गुड़गांव के ऑनलाइन बाज़ार Bite Club को growX Ventures द्वारा अगुवाई किये निवेश सत्र में एक गुपत रक़म का निवेश प्राप्त हुआ है। इस सत्र में Phoenix Funds और Powai Lake Ventures ने भी हिस्सा लिया।

कंपनी इस निवेश का प्रयोग दिल्ली-NCR में अपना विस्तार करने में और अपना प्रोडक्ट लाइन-अप बढ़ाने में करेगी।

Bite Club के सह संस्थापक और मुख्य अधिकारी प्रतीक अग्रवाल कहते हैं:

हम घरेलू व अन्य शेफ़ों द्वारा बनाये गये अचार, डिप, हमस जैसे लंबी शेल्फ़लाइफ़ वाले प्रोडक्टों को भी लायेंगे।

Bite Club अपने उपभोगताओं को अपने Android ऐप से बदलती मीनू में से भोजन ऑर्डर करने की सुविधा देती है। इनके घरेलू, ऐमेचोर व प्रोफशेशनल शेफ़ भोजन बना कर उपभोगताओं को उपलब्ध कराते हैं। इन्होंने कुल 180 शेफ ऐग्रिगेट कर लिये हैं जो इनकी 40 अइटमों की रोज़ बदलती मीनू से भोजन उपलब्ध कराते हैं।

इन्होंने अपनी स्थापना से एक साल के अंदर 1,00,000 मीलें डिलिवर करने की बात कही और दावा किया कि रोज़ यह करीब 1000 मीलें डिलिवर करते हैं।

इस नये निवेश के बारे में बताते हुए Bite Club के संस्थापक व सी.ई.ओ. प्रतीक अग्रवाल ने कहा:

Bite Club में हम घर पर बने भोजन की जगह लेने के अपने लक्ष्य को पाने के लिये निरंतर प्रयास कर रहे हैं। हमारे ऑपरेशन बहतरीन रूप से काम कर रहे हैं और हमने एक साल के अंदर ही शहर में 1,00,000 लाख मीलें सर्व कर ली हैं। हमारे पास कुछ बहतरीन होम कुक हैं जो हमारे उपभोगताओं को प्रसन्न करने के लिये रोज़ाना बहतरीन भोजन बनाने का प्रयास करते हैं।

इससे पहले कंपनी को सीड निवेश में Powai Lake Funds व एंजल निवेशकों अनीश रेड्डी, आशीष कश्यप व अलोक मित्तल से $500,000 का निवेश मिला था।

भोजन डिलिवरी स्टार्टपों में growX का यह पहला निवेश है। आम तौर पर कंपनी पांच से सात साल की समयवधी वाली कंपनियों में ₹3 करोड़ तक का निवेश करती है।

सीड फ़ंड growX Ventures के एम.डी. आशीष तनेजा ने कहा:

हम Bite Club में निवेश कर के उत्साहित हैं। हमें इनके घर पर बने खाने को सब तक पहुंचाने के विज़न पर भरोसा है। इनका कम दाम पर बहतरीन भोजन उपलब्ध कराने पर फ़ोकस वाला मॉडल बबुत ही बहतरीन है। मैं खुद कुछ महीनों से Bite Club से सप्ताह में तीन-चार मीलें मंगा लेता हूं। निवेश के इस नये सत्र के साथ हम इनके अभी के बाज़ार में और डीप जाना चाहते हैं, एफ़ीशियंसी बढ़ाना चाहते हैं और विस्तार व और प्रडक्टों के लिये बहतरीन मंच बनाना चाहते हैं।

जहां इस क्षेत्र में Zomato व TinyOwl अभी भी बड़े खिलाड़ी हैं, वहीं Bite Club के लिये सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी HolaChef है, जिसे हाल ही में Kalaari Capital से $3.1 मिलियन और रतन टाटा से गुप्त रक़म का निवेश प्राप्त हुआ है।

 

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन