खबर स्टार्टअप्स

Flipkart के बाद अब Myntra भी करेगा अपनी मोबाइल वेबसाइट को पुनः लांच

Flipkart के ऑनलाइन फ़ैशन स्टोर Myntra ने अपने अभिभावक की तरह अब अपनी मोबाइल साइट को पुनः लांच करने का निर्णय लिया है। आपको ज्ञात होगा, कि इससे पहले इन्होंने केवल ऐप पर चलने के लिए कुछ समय पहले अपनी मोबाइल व डेस्कटॉप वेबसाइट बंद कर दी थीं।

अगर आप अभी इनकी साइट पर गये तो आपका स्वागत न हो, पर इनके कुछ-कुछ पोर्टल लाइव किये जा रहे हैं। शर्टों व साड़ियों व ऐसी अन्य चीज़ों के पोर्टल पहले ही लाइव हो चुके हैं। हालाँकि बाकी सब श्रंखलाओं में कंटेंट अभी भी डाला जा रहा है और ऐसा होते ही, वेबसाइट को पूरी तरह लाइव कर दिया जायेगा और इसकी अधिकारिक घोषणा भी कर दी जायेगी।

अभी सिर्फ़ एक प्रोडक्ट का कैटलॉग उपलब्ध है और और अगर आपको कुछ खरीदना हो तो भी आपको मोबाइल ऐप का साहारा ही लेना पड़ेगा। पर हमें यकीन है कि पहले की तरह वेबसाइट पुनः लांच होने के बाद उसमें भुगतान गेटवे भी डाल दिये जाएंगे।

केवल ऐप मोड पर जाने वाले Myntra ऐसा पहला ऑनलाइन रीटेलर था। इन्हीं के नक्षे-कदम पर इनकी अभिभावक कंपनी Flipkart ने भी अपनी साइटें बंद कर केवल-ऐप अप्रोच ट्राय किया था, पर वो ज़्यादा सफल नहीं हुआ। कुछ समय पहले ही Flipkart ने भी अपनी वेबसाइट पुनः लांच कर दी थी।

कंपनी ने अपने इस कदम को यह कह के उचित ठहराया था कि उनका 92% उपभोगता ट्रेफ़िक मोबाइल से आता है।

हालाँकि केवल ऐप पर आ कर भी Myntra को इतना लाभ होता दिखाई नहीं दे रहा। भले ही ऐप से वह उपभोगताओं से और पर्सनलाइज़ तरीके से वार्तालाप कर सकते हैं, फिर भी उन्हें भी हर मंच पर उपलब्ध होने के लाभ समझ आ गये हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन