खबर स्टार्टअप्स

कॉलिंग एप Ringo का भारत में हुआ लांच, 19 पैसे/मिनट की दर पर करें फ़ोन कॉल्स

तो अगर आप लोग भी मेरी तरह उन लोगों में से एक हैं जिनका मोबाइल बिल आवश्यक परंतु एक यातना जैसा है तो दोस्तों उसका समाधान यहाँ है– Ringo एक अंतर्राष्ट्रिय स्तर पर पसंद की जाने वाली एप जो कि बहुत कम दर 19पैसे/मिनट से कॉल करने की सुविधा उपलब्ध कराती है अब भारत में भी अपने पैर पसार रही है।

हालांकि हमारे पास अभी भी ऐसी सेवाएँ प्रदान करने वाली एप्स,जैसे viber,Skype हैं परन्तु यह एप्स हमें अभी तक एक औसत दर्जे का अनुभव ही दिया है। इन पर कॉल्ज़ VOIP के माध्यम से की जाती हैं और इसलिए इनकी गुणवत्ता डेटा स्पीड ,पर निर्भर करती है। और ज़्यादातर मामलों में आप जिस फ़ोन पर कॉल करना चाहते हैं उस पर इन एप्स का इन्स्टॉल होना भी आवश्यक है।

यही वो जगह है जहाँ ringo ख़ुद को अन्य एप्स से अलग साबित करती है। इसमें कम्पनी नेट्वर्क वाहकों से बहुत कम दर पर थोक में मिनट्स ख़रीद लेती है। और जब कोई ringo का इस्तेमाल कॉल करने के लिए करता है तो असल में वो पहले से ख़रीदें गए मिनट्स का इस्तेमाल करता हैं और ये कॉल्ज़ इंटर्नेट के द्वारा ना हो कर नेट्वर्क वाहकों के द्वारा ही होती हैं। इस प्रकार ये उपभोक्ताओं को एक सहज और निर्विघ्न सेवा उपलब्ध कराती है।

Ringo के संस्थापक और CEO भाविन तुराखीया ने बताया

हमारी सोच दुनिया भर में कॉलिंग को कम लागत पर आम जनता के लिए सहज और सुगम बनाना है। हमारी लोकल कॉलिंग इंडिया में सिर्फ़ सबसे सस्ती ही माही है बल्कि ये बहुत सारे दूरसंचार सम्बंधी झमेलों जैसे की STD शुल्क व मूल्य में अंतर आदि से भी मुक्त है। ऐसे देश में जहाँ 3G इंटर्नेट हर जगह सुगमता पूर्वक उपलब्ध माही है ringo को निश्चय ही ऐसी अन्य ऐप पर बढ़त मिलेगी क्यूँकि Ringo कॉल करने के लिए डेटा का इस्तेमाल नहीं करती।

यह एप आपको पहली बार साइन इन करने के बाद कॉल करने के लिए 50 मिनट्स भी मुफ़्त में देती है। आप इस ऐप को दोस्तों को रेफ़र कर के और इसके ऑफ़र सेक्शन से और दूसरी ऐप्स को डाउनलोड करके और मुफ़्त कॉल मिनट्स भी पा सकते हैं।

संक्षेप में Ringo को पसंद करने के कारण हैं :

  • ये कॉल बिना इंटर्नेट डेटा इस्तेमाल किए नेट्वर्क प्रवाइडर्ज़ के माध्यम से करती है।
  • चूँकि ये नेट्वर्क प्रदाताओं के माध्यम से कॉल करती है अतः उन सभी ऐप्स से एक बहुत अच्छा अनुभव प्रदान करती है जो VOIP के माध्यम से कॉल करती हैं क्यूँकि भारत में इंटर्नेट बहुत सीमित छेत्र में उपलब्ध है।
  • काफ़ी सस्ता – देश में किसी भी लैंडलाइन या मोबाइल पर कॉल्ज़ सिर्फ़ 19पैसे/मिनट।
  • जब आपके पास इंटर्नेट कनेक्शन उपलब्ध हो तो आप वाइफ़ाई व 4g के माध्यम से कोल कर सकते हैं।

आप ये एप Android व Windows के लिए इन डाउनलोड कर सकते हैं। हैपी कॉलिंग…?

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन