खबर स्टार्टअप्स

घरेलू सेवाओं के बाज़ार Bro4U को Sargod Ventures से मिला सीड निवेश

बैंगलोर की घरेलू सेवा उपलब्ध कराने वाली कंपनी Bro4u.com को अलोक सरगोद की Sargod Ventures से एक गुप्त रक़म का सीड निवेश मिला है। इस निवेश का प्रयोग कंपनी बैंगलोर में अपना स्थान मज़बूत करने में प्रयोग करेगी।

Bro4u एक हायपर लोकल घरेलू सेवा वाली ऐप है जो कि उपभोगताओं को सात मिनट के अंदर सहायता उपलब्ध कराती है-अपने प्रतिद्वंदियों में सबसे तेज़। यह सफ़ाई, कंप्यूटर, डॉक्युमेंट आदि जैसी बीस कैटेगरियों में सेवा उपलब्ध करा रही है।

कंपनी लोगों को उनकी उंगलियों पर और फ़िर दरवाज़े पर सेवाएं उपलब्ध कराना चाहती है। यह उपभोगता को अपने ऑन-डिमांड ऐप के ज़रिये आवश्यक सेवाएं उपलब्ध करा कर ऐसे कामों में आने वाली परेशानी को दूर करती है। इनकी एप अभी Android उपभोगताओं के लिये उपलब्ध है।

कंपनी के सी.ई.ओ. प्रमोद हेगड़े कहते हैं कि वह और वेंचर कैपिटलिस्टों से एक और निवेश सत्र के लिये बात कर रहे हैं और अगर सह संभव हुआ तो वह अपनी सेवाएं पुणे व हैदराबाद में भी उपलब्ध करायेंगे।

यह उपभोगताओं को एक अलग मॉडल उपलब्ध कराने का दावा करते हैं, जिससे उपभोगता सेवा बुक करते समय कार्य करने वाले को रियल टाइम में देख सकते हैं। प्रमोद कहते हैं:

बिलकुल Ola Cabs की तरह आप रियल टाइम में सबसे पास के सेवा उपलब्ध कराने वाले को देख सकते हैं और उनके दाम व रेटिंग के अनुसार उन्हें बुक कर सकते हैं। इंसेटेंट सेवा देख कर उपभोगताओं को हमपर विश्वास हो जाता है।

हालाँकि घरेलू सेवा वाला बाज़ार भारत में अभी नया ही है, पर फिर भी यहां अनेक स्टार्टप आ रहे हैं। Bro4U को अपने बहतर फ़ंड किये हुए प्रतिद्वंदियों UrbanClap, Zimmber और LocalOye जैसों से मुकाबला करना है।

UrbanClap ने हाल ही में $100 मिलियन के वैल्यूएशन पर $25 मिलियन का निवेश हासिल किया। Zimmber को भी ए चरण में $2 मिलियन का निवेश मिला है। LocalOye ने बाज़ार की गरमा-गरमी के चलते अपने 30% स्टाफ़ को निकाल दिया।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन