खबर स्टार्टअप्स

ऑनलाइन प्रीमियम उत्पादों के खोज मंच Smytten को मिला $200 हज़ार का निवेश

बड़े व पैसे वाले ग्राहकों को आकर्षित कर रहे ऑनलाइन डिस्कवरी मंच Smytten को Credit Suisse India की पूर्व एम.डी. रिंपल चावला व Livspace के सी.ई.ओ. अनुज श्रिवास्तव द्वारा अगुवाई किये गये सत्र में $200 हज़ार का सीड निवेश मिला है।

पूर्व Googler स्वागत सारंगी व FMGC इंडस्ट्री के माहिर सिद्धार्थ नंगिया द्वारा स्थापित Smytten का मॉडल है अपने उपभोगताओं को कंटेंट सहित प्रिमियम प्रोडक्टों का अनुभव देना, जिससे यह उपभोगताओं के लिये पूर्णतः एंगेज करने वाला अनुभव बना सकें। अपने पहले चरण में कंपनी प्रिमियम खूबसूरती व ग्रूमिंग के प्रोडक्ट व सेवाओं, लक्सरी रहना, हाई-एंड फ़िटनेस व वेलनेस सेवाओं व उपभोगता लाइफ़स्टाइल प्रोडक्टों व सेवाओं पर फ़ोकस करेगी।

कंपनी के उपयोग केस के बारे में बताते हुए सह संस्थापक स्वागत ने कहा:

प्रिमियम प्रोडक्टों व सेवाओं के लिये अनेक मंच होने के बाद भी दी गयी जानकारी बंटी हुई है, ब्रांडों के साथ वार्तालाप आवश्यक स्तर का नहीं है, ट्रायल के तरीके कम हैं और नकली प्रजक्टों की वजह से उपभोगताओं को भरोसा भी कम ही होता है।

नये कैपिटल के साथ Smytten ISB, IIM व MICA से इंडस्ट्री में अनुभव वाले लोगों को काम पर रख कर अपनी कोर लीडरशिप टीम बना रही है।

पिछले तीन सालों में प्रिमियम व सूपर प्रिमियम बाज़ार बहुत तेज़ी से बढ़ा है। अभी, जिन कैटेगरियों में Smytten उपस्थित है, उनकी ही वैल्यू $6 बिलियन की है। इस बाज़ार की वैल्यू 2020 तक $20 बिलियन हो जाने की संभावना है।

Smytten सहायता शॉपिग का विकल्प भी उपलब्ध कराते हैं और अडवांस शॉपरों के लिये कस्टमाइज़ ऑफ़र व रेगुलर खरीददारी के लिये अपनी खुद की लाइकिंग लिस्ट बनाने का विकल्प भी। अपने शुरवाती दौर के लिये Smytten ने 50+ प्रिमियम व सूपर प्रिमियम ब्रांडों से साझा कर लिया है, जिससे वह उपभोगताओं को सच्चा सैंपलिग अनुभव देकर प्रोडक्ट को ऑनलाइन खरीदने की आज़ादी दे सकें।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन