खबर डिजिटल इंडिया स्टार्टअप्स

एक बेहतर एवं सुगम इंटरफ़ेस के साथ Mobikwik ने करी अपनी नई एंड्राइड एप्प लांच

Mobikwik एक अंतराल के बाद अपनी पूरी तरह से कायाकल्प कर के अब एक पुनर्निर्मित यूजर इंटरफ़ेस के साथ आ रहा है। और ये कायाकल्प सिर्फ ऊपरी तौर पर न हो कर काफी गहन है।

Mobikwik उपभोक्ताओं की नब्ज को पकड़ते हुए एंड्राइड पर हाल में लोकप्रिय होम स्क्रीन कार्ड के नए रूप को ले कर बाजार मैं आ गया है। यह नया फीचर उपभोगताओं को मोबाइल वॉलेट होम स्क्रीन कार्ड के रूप में उपयोग करने की सुविधा प्रदान करता है।

कंपनी अपने २५ लाख उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन स्टोर्स, म-कॉम अप्प्स और दूरसंचार के साथ अपने ५० हज़ार से अधिक खुदरा विक्रेताओं के साथ खरीद करने और भुगतान करने की सुविधा प्रदान कर रहा है।

यह एप्प बिलों का भुगतान करने, खाद्य पदार्थ खरीदने, और कैब्स तक का भुगतान करने के लिए उपयोग की जा सकती है। इसके साथ ही इस एप्प के द्वारा एक वॉलेट से दुसरे वॉलेट में या बैंक से अपने वॉलेट में पैसे भी स्थानांतरित किये जा सकते हैं। संक्षेप में,यह एप्प आपके ऑनलाइन पैसों के भुगतान और खरीद फरोख्त की ज़रूरतों को बहुत हद तक पूरा करती है।

उदाहरण के लिए इन कार्ड्स के द्वारा Mobikwik के खुदरा विक्रेताओं और सहयोगियों से उपभोगताओं को अपने मोबाइल की होम स्क्रीन पर ही मिलने वाली छूट और डील्स बहुत ही उपयोगी हैं। चुटकियों में अपने मोबाइल फ़ोन के बिल का भुगतान करने के साथ ही ये कार्ड्स आपको इस एप्प के बहुत सारे अनदेखे उपयोगों जैसे उदहारण के लिए केफे कॉफ़ी डे के बिल का भुगतान या डोमिनोस से पिज़्ज़ा का आर्डर भी अपने वॉलेट से कर सकते हैं का भी परिचय कराते हैं।

इन सबके साथ ही Mobikwik अपने उपयोगकर्ताओं को और भी बहुत सारी महत्वपूर्ण सुविधाएँ प्रदान करता है।

सबसे पहले आप इसके द्वारा अपना लेनदेन तीन गुना तेज़ी से कर सकते हैं। होम स्क्रीन पर मौजूद इसकी फेवरेट टैब आपके रिचार्ज किये हुए सारे नम्बरों और उनके नेटवर्क प्रोवाएडर्स का सारा विवरण रखती है जिससे आपका बार बार नंबर नहीं डालना पड़ता और ऑपरेटर का चयन भी नहीं करना पड़ता जिससे काफी समय की बचत होती है।

दूसरा Mobikwik आपका अकाउंट विवरण एक ही टैब के अंदर रखता है जिससे एक ही क्लिक में आपको अपनी भुगतान सम्बन्धी सारी जानकारी मिल जाती है। बस माय वॉलेट पर क्लिक करिये और आपके अकाउंट से सम्बंधित सारा विवरण जैसे की अपनी अकाउंट डिटेल्स , आपकी पसंदीदा साइट्स, सेव किये हुए कार्ड्स , लॉयल्टी पॉइंट्स और ट्रांसक्शन हिस्ट्री आपके सामने आ जायेगा।

साथ ही साथ एक और टैब “गेम्स और एप्प” के अंदर आपको अपनी पसंद के आधार पर उससे सम्बंधित गेम्स और ऐप्पस को डाउनलोड करने के सुझाव भी मिलते रहते हैं।

इन सब सुविधाओं को देखते हुए एंड्राइड के बारे में ये तथ्य की आप इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार बदल सकते हैं सही ही प्रतीत होता है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन