खबर स्टार्टअप्स

महिला स्वास्थ तकनीक कंपनी सूथ हेल्थकेयर में साइना नेहवाल ने किया निवेश

दुनिया के बहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक मानी जाने वाली साइना नेहवाल, जो कि Soothe Healthcare के सैनिटरी पैड Paree की ब्रांड अंबैज़डर भी हैं, ने आज एक गुप्त रक़म इस कंपनी में निवेशित किर कंपनी का माइनॉरिटी स्टेक अक्वायर कर लिया।

ब्रांड नाम Paree के अंतर्गत Soothe Healthcare अपने नोएडा के प्लांट से अफ़ोर्डेबल सैनिटरी पैड का उत्पादन कर रहा है। साइना नेहवाल से 2014 की ब्रांड अंबैज़डर हैं, और अब उन्होंने निवेशक का स्थान भी ग्रहण कर लिया है।

नेहवाल ने एक बयान में कहा:

मुझे कंपनी के साथ संबंधित होने की खुशी है, और इसी संबंध को और प्रगाढ़ करने को लेकर मैं अत्यंत प्रसन्न हूं। सैनिटरी पैड बड़े समाज को प्रभावित करने वाला और Paree गुणवत्ता और अफ़ोर्डेबिलिटी को जोड़ने वाला प्रोडक्ट है। इसी लिये, यह औरतों की निजी केयर को बहतर कर निजी हाइजीन सेगमेंट को बदल देगा।

Soothe Healthcare को हाल ही में अपने सलाहकार और पूर्व Reliance Infrastructure प्रेज़िडेंट अनिल गुप्ता से निवेश मिला है। कंपनी इन निवेशों का प्रयोग कई चैनलों में अपनी रीटेल उपस्थिती, ब्रांडिग ऐक्टिविटी, सेल फ़ोर्स और नये बाज़ारों में अपनी उपस्थिती बढ़ाने के लिये प्रयोग करेगी।

शोध के मुताबिक भारत में 2025 तक सैनिटरी पैड का बाज़ार पांच गुना बढ़ कर ₹21,000 करोड़ का हो जाएगा, और Soothe Healthcare इसमें समय रहते अपना पक्का स्थान सुनिश्चित कर लेना चाहता है।

Soothe Healthcare के सी.ई.ओ. साहिल धरिया कहते हैं:

हम समाज में बड़ा प्रभाव डालना चाहते हैं और कंपनी के प्रयासों को पिछले साल ‘Spirit of Manufacturing’ पुरस्कार के साथ सराहा भी गया। साइना का कंपनी के साथ जुड़ा होना हमें अपनी मंज़िल की ओर ले जायेगा, क्योंकि वह लड़कियों व महिलाओं की रोल मॉडल हैं, और उनको प्रभावित करने में सक्षम हैं।

अभी Paree रीटेल दुकानों पर बिक रहा है। कंपनी इस निवेश का प्रयोग अपनी सप्लाय चेन बड़ी करने और देश मे अपना विस्तार करने में भी लगाएगी।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन