खबर स्टार्टअप्स

एक्स्प्लरा को अपना मूवी टिकट बुकिंग मंच शुरू करने के लिये प्री-सीरीज ऐ सत्र में मिला $486 हज़ार का निवेश

बैंगलोर के टिकट बुकिंग स्टार्टप Explara को प्री-सीरीज ऐ सत्र में नेस वाड़िया, Singapore Angels व Hyderabad Angels से $486 हज़ार का निवेश प्राप्त हुआ है। इस सत्र में पूर्व साझेदार Blume Ventures, Krishna Lakamsani व Google के राजन आनंद भी शामिल थे।

डील के मुताबिक Hyderabad Angels के निवेशक साझेदार कृष्ण लकमसनी Explara के बोर्ड से डायरेक्टर के रूप में और Hyderabad Angels के निवेश डायरेक्टर पी. एस. श्रीकांत ऑब्ज़रवर के रूप में जुड़ेंगे।

इस निवेश का प्रयोग कंपनी अगले महीने अपना मूवी टिकटिंग मंच लाने में करेगी, जो फिर, भारत के सबसे बड़े एंटरटेनमेंट टिकटिंग मंच BookMyShow के साथ प्रतिद्वंद करेगा।

अपना टिकटिंग मंच शुरू करने के लिये कंपनी ने पहले ही महाराष्ट्र और गुजरात के 30 सिंगल थियेटरों और मल्टीप्लेक्सों के साथ साझा कर लिया है।

कंपनी के पास कई शहरों में हो रहे अलग-अलग कार्यक्रमों के ऐक्सेस की इंवेंटरी है, जिसमें 10,000 के करीब सपिलायर कंपनी से जुड़े हैं। उपभोगता की तरफ़ बाज़ार मॉडल लाने के लिये इन्होंने अपनी मोबाइल ऐप “City Experience Discover” का भी लांच किया।

Explara को 2009 में संतोष पंडा और अशोक कुमार ने स्थापित किया था। यह रोज़ाना 1000 ट्रांज़ैक्शन देखते हैं, और वर्ष 2015-16 में यह ₹50 करोड़ के रेवेन्यू होने की उम्मीद कर रहे हैं। साल की शुरवात में कंपनी ने IndianStage नाम के पर्फ़ॉर्मिंग आर्ट्स के टिकटिंग मंच को अक्वायर किया था।

कंपनी के सह संस्थापक और सी.ई.ओ. संतोष पंडा ने कहा:

हमने एक पूरी तरह अलग अनुभव देने के लिये अपने मूवी टिकटिंग मंच को Ola व PayTM से जोड़ लिया है। दूसरे इवेंटों के लिये भी हम लोकल सुझावों के लिये यात्र साइटों से साझा करने की योजना बना रहे हैं, साथ ही, दूसरे इंस्टिट्यूशन साझेदारों से भी।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन