खबर स्टार्टअप्स

भारतियों की बाई की दिक्कतों को दूर करने के लिए BookMyBai.com को एंजल सत्र में मिला $300 हज़ार का निवेश

अगर आप भारतीय हैं, तो आपको पता होगा की यहां पर घरेलू सहायता ढूंढ़ने का कार्य कितना मशक्कत भरा है। आपको इन्हीं मशक्कतों से बचाने के लिये मुंबई स्थित BookMyBai.com ने 50k Ventures से ₹1 करोड़ का निवेश अर्जित किया है।

NBOS Technologies के सी.ई.ओ. व BookMyBai के संस्थापक विनील नल्ला ने भी इस सत्र में हिस्सा लिया।

अगला आर्थिक वर्ष खतम होते-होते यह अपने ऑपरेशन को बहतर व विस्तृत करने के लिये इस कैश का प्रयोग करेंगे। यह भारत के 10 और शहरों में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं। अभी कंपनी पुणे, मुंबई, सूरत, अहमदाबाद, कोम्बटूर व हैदराबाद में कार्य कर रही है।

BookMyBai को छः महीने पहले अनुपम सिंगल व विकाश चौधरी ने भरोसेमंद घरेलू सहायता, जैसे बाई, कुक, बेबीसिटर आदी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बनाया था। कंपनी घरेलू सहायता ब्यूरो का सबसे बड़ी संचालक बनना चाहती है, जहां कोई भी व्यक्ति आकर किसी भी प्रकार की घरेलू सहायता को परख और हायर कर सके।

कंपनी के पास प्रॉपराइटरी डेटाबेस के साथ भरोसेमंद व वेरिफ़ाई किये हुहे मेड ब्युरो का डेटाबेस उपलब्ध है। कंपनी का यूनीक सेलिंग पॉइंट यह है कि यह अपने द्वारा उपलब्ध कराई जा रही घरेलू सहायताओं का विडियो साक्षात्कार उपलब्ध कराते हैं।

कंपनी के पास हायर करने के लिये 12,000 घरेलू सहायताएं तत्पर हैं। कंपनी के मुताबिक वह मुंबई मे हर महीने 500 घरेलू सहायताएं उपलब्ध कराने में सफल रहे हैं।

देश में $7 बिलियन का यह घरेलू साहयता बाज़ार बहुत ही असंगठित और गैर व्यवसायिक है। BookMyBai व इनके जैसे अन्य स्टार्टप देश में घरेलू सहायता हायरिंग सेक्टर का चहरा बदल सकते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन