खबर स्टार्टअप्स

पेटीएम ने ऑटो ऐग्रिगेटर जुगनू में किया $10 मिलियन का निवेश

एक महत्वपूर्ण निवेश कदम, जो भारत में निवेश के भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताता है, में PayTM ने Jugnoo में $10 मिलियन और का निवेश किया है। Jugnoo एक ऑटो समूहक है, जो अपने प्रतिष्ठित ऑटो रिक्शों से किराने के व दूसरे सामानों की डिलिवरी करता है।

PayTM को एक वर्ष पुराने इस ऑटो समूहक से शायद बहुत उम्मीदें हैं, क्योंकि पिछले तीन महीनों में यह दूसरी बार है कि इन्होंने Jugnoo में नया निवेश किया हो। पिछले निवेशों को मिला कर, इसके 20% शेयरों का मालिक बन गया है।

और भी बहतर खबर यह है कि Jugnoo वैसे भी आगे बढ़ रही है और इसने जापान के SoftBank को और बड़े निवेश के लिये खुद से जोड़ लिया है। निवेश के बारे में बताते हुए कंपनी के सी.ई.ओ. समर सिंघला ने कहा:

“हम हर तीसरे दिन एक नये शहर में प्रवेश कर रहे हैं और आने वाले महीनों में हम बड़े मेट्रों शहरों में भी प्रवेश कर लेंगे। हम अभी रोज़ाना 15,000 ट्रांज़ैक्शन कर रहे हैं, और हम इसे अगली फ़रवरी तक 100,000 ट्रांज़ैक्शन तक ले जाना चाहते हैं।”

इनके ख़्वाब बड़े ऊंचे हैं, पर Jugnoo कई सेवाओं को उपलब्ध करा रहा है, जिनमें सामान की डिलिवरी, लॉजिस्टिक और साथ में भरोसा, जो कि निवेशों के रूप में परिवर्तित हो जाता है, और इन सब चीज़ों को देखकर, इनके यह ख़्वाब सच होने की संभावना भी दिखाई पड़ती है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन