खबर स्टार्टअप्स

बजट होटल ब्रांडिंग व ऐग्रिगेटर स्टार्टप QiK Stay को मिला $250K का निवेश

दिल्ली के बजट होटल ब्रांडिंग व ऐग्रिगेटर स्टार्टप QiK Stay ने ID Enablers Pvt Ltd से $2,50,000 का निवेश जुटाने की घोषणा करी है। इस नये निवेश के साथ कंपनी देश के दूसरे शहरों में विस्तार करेगी।

जून 2015 में जस्वीर सिंह द्वारा स्थापित कंपनी, जो पहले ZoZo Stay के नाम से जानी जाती थी, ने अब अपना नाम QiK Stay कर लिया है। यह कमतर दामों पर बहतरीन होटलों की सुविधा उपलब्ध कराना चाहते है और आसान बुकिंग के साथ मानकीकृत अनुभव देना चाहते हैं।

QikStay अभी दिल्ली, गुड़गॉव, गाज़ियाबाद, लुधियाना, चंडिगढ़, कानपुर व लखनऊ में सक्रीय हैं। कंपनी ने से ऊपर होटलों के साथ साझा भी किया है।

कंपनी कहती है कि वह अपने सभी उपभोगताओं को ए.सी., टी.वी., वाई-फ़ाई, ब्रेकफ़ास्ट, बहतरीन लिनेन, लॉण्डरी, साफ़ बाथरूम व टॉयलटरी की सुविधा उपलब्ध कराना चाहती है।

यह अभी Android व iOS दोनों मंचों पर उपलब्ध है। उपभोगता इसकी साइट पर जाकर भी इसकी सेवा का लाभ ले सकते हैं।

कंपनी के संस्थापक व सी.ई.ओ. जस्वीर सिंह कहते हैं:

हमारी जैसी अधिकतम हॉस्पिटैलिटी कंपनियां उपभोगता की सर्विस व सैटिस्फ़ैक्शन पर ध्यान नहीं देती हैं। अभी वह सिर्फ़ उपभोगता संख्या बढ़ाने में लगे हैं जो आगे उनके लिये हानीकारक होगा। यहीं हम आते हैं। हम कम दामों में अपने उपभोगताओं को बहतरीन व एकसार सुविधाएं उपलब्ध कराते हैं।

अपने प्रतिद्वंदियों से हटकर -जो हर प्रकार के लॉज, होटलों अदि से जुड़ रहे हैं- हम सिर्फ़ कुछ अच्छे लोकेशनों पर बहतरीन होटलों से ही साझा कर रहे हैं। यह हमें न सिर्फ़ हमें भरोसेमंद सर्विस प्रोवाइडर के रूप में स्थापित करेगा, बल्कि उपभोगताओं को बिना दिक्कत के चुनाव करने में भी सहायता करेगा।”

कंपनी के एक निवेशक अंशुमन कपूर ने कहा:

QiK Stay वह दे रहा है जो आज के उपभोगताओं को चाहिये। न सिर्फ़ यह प्रिमियम होटलों की सोशल ज़रूरत को पूरी कर रहा है, बल्कि एक बड़े $25-$40 बिलियन के होटल बाज़ार को भी कैपिटलाइज़ कर रहा है। हमने दिल्ली-एन.सी.आर., उत्तर प्रदेश व पंजाब में पहले ही 30 के करीब होटलों से साझा कर लिया है और आने वाले समये में हम और भी होटलों से जुड़ेंगे। ऐसा करने के लुये हमारे पास बहुत से तरीके हैं जिनका खुलासा हम आने वाले वक्त में करेंगे।

भारत में होटल इंडस्ट्री का कुल बाज़ार का साइज़ $25-$40 बिलियन का है। इस स्थान पर कंपनी Oyo Rooms के जैसों से मुकाबला करेगी, जिसे अभी जापान के SoftBank से $100 मिलियन का निवेश मिला है। दूसरे प्रतिद्वंदियों में Zo Rooms है, जो Zostel का हिस्सा है।

हाल ही में Zo Rooms ने Zo Prime का लांच किया जिसके तहत वह तीन-सितारा होटलों की सस्ते में बुकंग दे सकें, व Oyo Rooms ने Oyo We की लांच किया जो कि महिला सैनानियों के लिये एक बजट होटल चेन है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन