खबर स्टार्टअप्स

Housing.com जापान के सॉफ़्टबैंक से $35 मिलियन का जुटाएगा निवेश : रिपोर्ट

Economic Times के मुताबिक ऑनलाइन प्रॉपर्टी ढूंढ़ने का मंच Housing.com, अपने पूर्व निवेशक जापान के SoftBank से $35 मिलियन के नये निवेश जुटायेगा।

इस नये निवेश के बाद कंपनी का मूल्याकंन ₹2,260 करोड़ हो जायेगा। इससे पहले दिसंबर 2014 में हुए निवेश चरण के बाद कंपनी का मूल्याकंन ₹1,500 करोड़ हो गया था।

चीफ बिजनेस ऑफिसर जेसन कोठारी ने कहा कि कंपनी अभी सिर्फ़ कार्य अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। वह अभी Housing के मुख्य व्यापार अधिकारी के रूप में कार्य कर रहे हैं, और उन्हें कंपनी की कार्य क्षमता बढ़ाने की ज़िम्मेदारी दी गयी है। कंपनी को अभी एक अधिकारियों का संघ चला रहा है, जिसके मुखिया SoftBank के जॉनथन स्विफ़्ट हैं, जो कि कंपनी के वित्त व ऑपरेशन देख रहे हैं।

अपने रेवेन्यू बढ़ाने के लिये कंपनी Brand Falcon के साथ प्रचार व ब्रांडिंग में भी उतर आयी है, जिसके ज़रिये रियल-एस्टेट डेवलपर उपभोगताओं तक अपनी ब्रांड की कहानी बहतर तरीके से पहुंचा सकते हैं।

इससे पहले, Housing में चीन की SouFun कंपनी के निवेश या पूरी खरीद की ख़बर आयी थी। इसने चीन के सबसे बड़े सर्च इंजन Baidu का भी ध्यान आकर्षित किया था। पर यह साझे मुमकिन नहीं हो पाये।

SoftBank अभी Housing के 32% शेयरों का मालिक है और इसमें अनुमानित $100 मिलियन का निवेश कर चुका है। Nexus Venture Partners व Helion Ventures भी इसके शुरवाती निवेशकों में शामिल हैं।

अभी तक इसने चार चरणों में Nexus Venture Partners, Helion Venture Partners, Qualcomm Ventures व SoftBank Capital से $139.5 मिलियन के निवेश जुटाये हैं। कंपनी के पास मुंबई, कलकत्ता, बैंगलोर व दिल्ली समेत भारत के 40 शहरों में 6000 ब्रोकर हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन