खबर स्टार्टअप्स

सिटरस पे को सेकिया कैपिटल, ऐसेंट कैपिटल से सी चरण में मिला $25 मिलियन का निवेश

डिजिटल वॉलेट कंपनी Citrus Pay को सी सत्र में पुराने निवेशकों Sequoia Capital, eContext Asia, Beenos Asia व नये निवेशक Ascent Capital से $25 मिलियन का निवेश मिला। इस एक महीने पहले हुए इस निवेश सत्र में Citrus Pay को $90-$100 मिलियन तक आंका गया है, और यह पछले $5.5 मिलियन के सत्र के दो साल बाद आया है।

कंपनी को 2013 में स्थापित किया गया था, जो कि पेमेंट सल्यूशन तीन माध्यमों से उपलब्ध करा रहे हैं: पेमेंट प्रोसेसिंग, एंटरप्राइस पेमेंट SaaS सल्यूशन और कंस्यूमर पेमेंट सर्विसें।

कंपनी के ग्राहकों में Indigo, Go Air व Amazon India आते हैं, और यहां इन कंपनियों के सालाना $1.5 बिलियन के ट्रांज़ैकशन होते हैं। यह अपने उपभोगताओं को मानेजमेंट, बिल का मासिक पेमेंट व ट्रैकिंग की सुविधा उपलब्ध कराता है।

इस वर्ष डिजिटल पेमेंट सेक्टर ने बहुत पैसे बटोरे हैं, और तीन उच्च वॉलेटों को बहुत बड़े निवेश मिले हैं। उदाहरण के लिये, PayTM को Alibaba से $680 मिलियन के निवेश मिले हैं।

MobiKwik को Tree Line Asia द्वारा लीड किये बी सत्र में नये Cisco Investments व American Express और पुराने निवेशकों Sequoia Capital से $25 मिलियन का निवेश मिला है, और FreeCharge को Snapdeal ने $400 मिलियन में अक्वायर कर लिया। FreeCharge-Snapdeal भारतीय स्टार्टप क्षेत्र में अभी तक का सबसे बड़ा निवेश है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन