खबर स्टार्टअप्स

Temask Holdings ने PolicyBazaar.com की अभिभावक कंपनी ETechAces के 10% शेयर खरीदे

Temask Holdings-सिंगापुर सरकार से जुड़ी सॉवरेन फ़ंड कंपनी- ने ETechAces में 10% स्टेक खरीदे हैं। ETechAces PolicyBazaar.com की अभिभावक कंपनी है।

यह डील MacRitchie Investments नाम की सब्सिडरी से हुई है, जिसने अभी ही Info Edge की MakeSense Technologies नाम की सब्सिडरी में 49.99% के स्टेक ₹134.1 करोड़ में खरीदे हैं। ₹134 करोड़ में से ₹101.3 करोड़ Info Edge के 18% शेयर होल्डिंग PolicyBazaar.com को ट्रांसफ़र करने में जाएंगे।

इस रक़म में से ₹50 करोड़ मार्च 31, 2015 को ट्रांस्फ़र कर दिये गये थे, और बाकी के ₹50.1 करोड़ इस माह की पहली तारीख़ को ट्रांस्फ़र किये गये। वहीं, MakeSense Technologies PolicyBazaar.com पर अपने स्टेक 19.65% तक बढ़ाएगी।

Info Edge के अनुसार, यह कंफ़्यूज़ करने वाले यह ट्रांस्फ़र PolicyBazaar.com के मार्च के $40 मिलियन के फ़ंडरेज़ का हिस्सा है, जिसमें PremjiInvest, Tiger Global, Rabbit Capital, SteadView Capital व ABG Capital शामिल है, और ऐसे समय पर आ रहा है, जब $50 मिलियन और अर्जित करने का प्रयास करेगा।

यश ढ़ैया व अलोक बंसल द्वारा 2008 में बनायी गयी गुड़गांव की यह कंपनी अलग अलग बीमाओं के बारे में सोचा समझा चुनाव करने के लिये उपभोगताओं की सहायता करती है। यह 1500 इम्प्लॉइयों के साथ बीमा के लिये 50,00,000 उपभोगताओं को सेवा उपलब्ध कराने का दावा करते हैं।

बीमा के अलावा PolicyBazaar.com लोन कंपैरिज़न के लिये PaisaBazaar भी चला रही है, जो उपभोगताओं को पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन और गोल्ड लोन आदि से अपनी ज़रूरत के अनुसार सबसे अच्छा लोन चुनने में सहायता करते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन