एप्पल खबर डिजिटल इंडिया स्मार्टफोन्स

टाटा के क्रोमा स्टोर्स के साथ साझेदारी मैं, एप्पल खोलेगा भारत मैं अपने पहले स्टोर्स

लगता है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टिम कुक की 15 मिनट की बात के सुफल आने शुरू हो गये हैं। Apple ने Tata Chroma के साथ अपने नामी Apple Store को भारत में अगले महीने की दिवाली तक लांच करने की बात कही है।

Infiniti Retail, Chroma की अभिभावक कंपनी के सी.ई.ओ. अविजीत मित्रा ने कहा:

हमें Apple के साथ साझा कर और Apple Store को भारत में लांच कर बहुत उत्साह हो रहा है। यह स्टोर Apple के अंतर्राष्ट्रीय स्टोरों जैसे ही होंगे, और Apple के सभी उत्पादों को फ़ीचर करेंगे।

जैसा कि Apple का ट्रेंड रहा है, ये स्टोर Apple के बाकी सारे स्टोरों जैसे ही रहेंगे और Apple के ट्रेडमार्क फ़ैशन में सभी उत्पादों को फ़ीचर करेंगे। मित्रा ने कहा के पायलट के लिये ऐसे छ: स्टोर आ रहे हैं: पाँच मुंबई में और एक बैंगलोर में।

Apple स्टोर मुंबई में मलाड़, जुहु, ओबरॉय मॉल, फ़ीनिक्स मॉल और घाटकोपर में, और बैंगलोर में जयानगर में खुलेंगे। ये स्टोर इस दिवाली से ही शुरू कर दिये जाएंगे।

स्टोर में सब कुछ, सामान से लेकर स्टाफ़ Apple के वैश्विक स्तर से मेल खाता होगा। यहां तक कि Apple स्टोर के स्टाफ़ को खुद ट्रेनिंग देगा, जिससे विश्व भर में सभी उपभोगताओं का अनुभव एक समान हो।

अभी Apple भारत में अपने प्रोडक्ट रीसेलरों के ज़रिये बेच रहा है, जो कि Apple के प्रोडक्ट बेचने के लिये अलग स्टोर भी खोल लेते हैं। के प्रोडक्ट भारत में मल्टी ब्रांड रीटेल चेनों और ऑनलाइन रीटेलरों द्वारा बेचे जा रहे हैं।

हालाकि अभी तक भारत के FDI के नियमों के कारण Apple भारत में अपने वैश्विक स्टोरों के तर्ज़ पर स्टोर नहीं खोल पाया है, जिनके तहत, कोई विदेशी कंपनी सीधे भारत में निवेश नहीं कर सकती, ऐसा करने के लिये उन्हें किसी स्थानीय कंपनी से साझा करना पड़ता। Chroma के साथ साझा कर के Apple सभी रोड़ों को पार कर लेगा और भारत में अपने प्रतीक्षित स्टोर खोल पाएगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन