खबर स्टार्टअप्स

Ola ने Mahindra First Choice Services से मिलाए हाथ, चालकों को वाहन रखरखाव पर मिलेगी 50% तक की छूट

भारतीय कैब सेवा Ola ने आज कई ब्रांडों की कारों की देखरेख करने वाली चेन Mahindra First Choice Services से साझा करने कि बात की घोषणा करी, जिससे उनके चालकों को 50% कार मेंटेन कराने पर छूट दिलवा सकें।

Mahindra First Choice Services के पास भारत में 79 के करीब वर्कशॉपें हैं, और तह सभी Ola के चालकों को सेवा प्रदान करेंगी। यह कदम Ola के अपने चालकों के लिये अच्छा वातावरण बनाने में सहायक है, जिसमें गाड़ी विक्रेता, बैंक, निवेशक, फ़्यूल कंपनियां आदि शामिल हैं, जो कि चालकों को सहायता दे सकें।

Mahindra First Choice Services चालकों को दो ऑफ़र उपलब्ध कराएगी। सामयिक मेंटेनेंस पाकेज, जिससे आप गाड़ी की सामयिक देख रेख में प्रयोग कर सकते हैं, और, कॉस्मेटिक पैकेज, जिसके अंतर्गत आप गाड़ी के अंदर व बाहर की सुंदरता बनाए रख सकते हैं। साथ ही, Ola पर पंजिकृत चालकों को 50% तक की छूट भी दी जाएगी।

IIT- Bombay के भाविश अग्रवाल व अंकित भाटी द्वारा जनवरी, 2011 में स्थापित की गयी Ola निजी यातायात के लिये भारत में सबसे पसंदीदा विकल्प है।

Ola के सी.ओ.ओ. प्रणय जीवराजक कहते हैं:

हमारे Mahindra First Choice Services के साथ साझे से भी हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे चालकों को व्यवसायिक व निजी तौर पर हमारे साझेदारों से लाभ मिले। Mahindra First Choice Services के साथ इस साझे से चालक वाहन की स्थिती अच्छी रख सकते हैं, जिससे यात्री को भी बहतर अनुभव हो। हम Ola को एक ऐसा मंच बनाना चाहते हैं, जहां चालक उद्यमियों जैसे काम कर सकें, और, लंबे समय तक लाभ ले सकें।

Mahindra First Choice Services के साथ Ola का ये साझा, Indian Oil Corporation Ltd. के Ola के साथ साझे के बहुत करीब आया है। इस साझे के अंतर्गत, Indian Oil पर फ़्यूल भराने पर चालकों को कैश-बैक की सुविधा मिलेगी, जिससे उनके बहुत से पैसे बचेंगे।

इससे पहले Ola ने Hyundai, Maruti, Mahindra व Toyota से चालकों को कम दरों पर कार उपलब्ध कराने के लिये साझा किया था। इनहोंने Shriram Finance, Syndicate Bank, Cholamandalam Finance, Mahindra Finance जैसे बैंकों व NBFCयों को भी अपने साथ जोड़ लिया है, जिससे वह कम लोन दरें, कमतर डाउनपेमेंट पर गाड़ी खरीद सकें।

Ola ने SBI के साथ “Ola Pragati” भी लांच करी थी, जिसके ज़रिये Ola चालक कम दरों पर लोन से गाड़ी ले सकें और रोज़ के रोज़ भुगतान भी कर सकें।

 

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन