खबर स्टार्टअप्स

Jabong के सहसंस्थापकों ने छोड़ी कंपनी, Global Fashion Group के सी.एफ़.ओ. नील्स क्रिस्टेन ने संभाली कंपनी की बागडोर

जैसे Rocket Internet द्वारा संचलित Jabong के सह संस्थापकों कंपनी छोड़ेंगे, नील्स क्रेस्टिन, जो कि Global Fashion Group के मुख्य आर्थिक प्रबंधक हैं, Jabong की बागडोर संभाल लेंगे – ET ने कहा।

दोनों ही सह संस्थापक अब कंपनी के सक्रीय हिस्से नहीं होंगे। गौर करने कि बात यह है कि जहां कंपनी के संस्थापक व सी.ई.ओ. अरूण चंद्र मोहन ने पहले ही कंपनी छोड़ दी थी, सह संस्थापक व एम.डी. प्रवीण सिन्हा भी बाहर जा रहे हैं।

ET को भेजे गये मेल में Jabong ने कहा कि अरूण चंद्र कंपनी दूसरे व्यापारों में सक्रीय होने के लिये छोड़ रहे हैं। ई-मेल में आगे कहा गया:

हम अभी नया सी.ई.ओ. ढूंढ़ रहे हैं और उस समय तक सारे कार्य हमारे सह संस्थापक प्रवीण सिन्हा व Global Fashion Group के सी.एफ़.ओ. नील्स क्रेस्टिन देखेंगे।

इंडस्ट्री के अंदर वालों की मानें तो नील्स कंपनी के रोज़मर्रा के काम संभालेंगे, जब तक उन्हें कोई मुख्य कार्यपालन अधिकारी नहीं मिल जाता। कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि निल्स पछले कुछ महीनों से ही कंपनी संभाल रहे हैं।

Jabong, जिसे बाज़ार में बढ़ती पांच कंपनियों Jabong, Dafiti, Lamoda, Namshi और Zalora को मिला कर 2010 में Rocket Internet द्वारा स्थापित किया गया था, अब Global Fashion Group का हिस्सा है। GFG के जुलाई में किये मूल्यांकन के अनुसार उसका दाम करोड़ है।

Rocket Internet ने Jabong के मार्जिन बढ़ाने और नुक़सान कम करने के लिये कंपनी का प्रचार करना शुरू कर दिया है, क्योंकि Jabong के घाटे में होने के कारण Rocket Internet के शेयरों पर भी असर पड़ेगा। Jabong ने दिसंबर 31 के वर्ष अंत पर ₹811.4 करोड़ की बिक्री में ₹454 करोड़ के घाटे की बात कही है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन