खबर स्टार्टअप्स

Oyo Rooms ने महिला यात्रियों को सुरक्षित एवं बजट होटल प्रदान करने के लिए लांच किया Oyo We

बजट होटल कमरों के बाज़ार में ओयो ने आज एक नया ब्रांड, ओयो वी लांच किया है, जो की सुविधा एवं सुरक्षा को ध्यान मैं रख के खोला गया है। ओयो ने इस कदम के लिये यह हवाला दिया है कि उनके 40% उपभोगता महिलएं हैं और भविष्य में यह संख्या बढ़ भी सकती है।

Oyo We सिर्फ़ महिलाओं के लिये बनाया जा रहा है। इसमें सिर्फ़ महिला कर्मचारी होंगें। साथ ही, सभी कमरों में महिलाओं के लिये विशेष सुविधाएं, जैसे हेयर ड्रायर, स्वचल्त लॉक व लंबे शीशे लगाये जाएंगे। साथ ही महिलाओं की पुस्तकों वाले पुस्तकालय, चिकित्सा व ब्यूटी सेवाएं और कैब सेवाएं भी Oyo We उपलप्ध कराएगा हैं।

Oyo We ब्रांड 10 शहरों में अलग अलग जगहों पर अपनी सेवाएं चालू करेगा, जिसके तहत यह स्टार्टप 15 प्रॉपर्टों को अपने ब्रांड के तहत लेने वाला है। इन प्रॉपर्टियों के मालिक 1.5-2 लाख तक इन सेवाओं को चालू करनें में व Oyo We का लुक देने में लगाएंगे।

ओयो रूम के एक्स्पैंशन के हेड कवीकृत ने कहा:

हम पहले से मौजूद प्रॉपर्टियों को Oyo We का लुक देने की सोच रहे है। साथ ही, हम नयी प्रॉपर्टियां भी लेने वाले हैं। इन प्रॉपर्टियों की डिज़ाइन व फ़ीचरों में बदलाव लाए जाएंगे।

देखा जाए तो महिला यात्रियों के लिये भारत सुरक्षित नहीं है। वहीं इन्हीं की वजह से हर वर्ष व्यापार में 50% का इज़ाफ़ा हो रहा है। हॉस्पिटैल्टी इंडस्ट्री 2005 से महिलाओं को एक सुरक्षित आवास प्रदान करने की तरफ काम कर रही है।

Oyo ने हाल ही में दीपिका गुप्ता को एक सीनियर कार्यकारी के पद नियुक्त किया है, जिन्होंने पहले Amazon पर गहनों के बाज़ार का सेटप किया है। Oyo अपना ब्रांड बढ़ाने की कोशिश मे लगा है, और साल के अंत तक देश के 150 शहरों के 5,000 होटलों में 50,000 कमरे बनाना चाहता है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन