खबर सैमसंग स्मार्टफोन्स

सैमसंग ने लांच किया गैलेक्सी J2 ४जी स्मार्टफोन, “बहतरीन लागत, कुशल ४जी अनुभव” का किया वादा

भारत में ४जी की आने वाली लहर को को देखते हुए, Samsung ने अपना ४जी एन्बल डिवाइस भारत में लांच करने की घोषणा की है। मिलिये सैमसंग गैलेक्सी J2 से।

सैमसंग India Electronics ने Samsung गैलेक्सी J2 की घोषणा की और भारतीय ४जी स्मार्टफ़ोन बाज़ार में शायद एक अहम दावेदार लाकर खड़ा कर दिया। डिवाइस को भारतीय उपभोगताओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है और इसमें सैमसंग भारत की आर एंड डी द्वारा सुविधाएं डाला गयी हैं।

जैसे, इसमें Ultra Data Saving Mode है, जो 50% तक डेटा बचाता है और बैटरी का कुल स्टैंडबाय टाइम दुगना कर देता है। इस विषय पर बात करते हुए सैमसंग भारत, के मार्केटिंग, आई. टी. व मोबाइल के वाइस प्रेज़िडेंट श्री असीम वार्सी ने कहा:

गैलेक्सी J2 के साथ हम अपने “मेक इन इंडिया’ के प्रण को और मज़बूत कर रहे हैं। Ultra Data Saving Mode, जो कि इस फ़ोन का मुख्य फ़ीचर है, को कम दरों में 4G चलाने हेतु Indian R&D में बनाया गया है।

न सिर्फ़ J2 में 4G बहतरीन चलता है, बल्कि इसमें डउनलोड बूस्टर है जो ४जी को वाई-फ़ाई से जोड़ कर डाउनलोड गति ४जी से भी अधिक कर देता है।

गैलेक्सी J2 की 8.4 मिलीमीटर की स्लीक व फ़ौ लेदर बैक पैनलों वाली बॉडी में 1.3 GHz QC Exynos 3475 प्रोसेसर है। फ़ोन में 5/2 MP का आगे/पीछे का कैमरा है। इसमें ऐंड्राइड 5.1 पहले से इंस्टाल किया गया है। इस पूरे पार्सल को 2000mAh की बैटरी से पावर किया गया है।
गैलेक्सी J2, 1GB से 8GB RAM की रेंज में उपलब्ध है। 4.7 qHD सूपर AMOLED स्क्रीन के साथ आपको डुबा देने वाला अनभव देता है। सैमसंग की तरफ़ से और नवीनता के तहत J2 में स्मार्ट मैनेजर भी डाला गया है, जो वही करता है जो आप सोच रहे हैं- आपके डिवाइस को ऑप्टिमाइज़ का बहतरीन पर्फ़ॉमेंस देना।

जहां भारत में ४जी की महंगाई के कारण अधिकतम लोग 2G व 3G प्रयोग करते हैं, शायद J2 के आने से 4G का प्रयोग बढ़ जाए।
डिवाइस 21 सितंबर से ₹8490 में सभी जगह उपलब्ध होगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन