एप्पल

एप्पल वाच अगले सप्ताह हो सकती है भारत मैं लांच : रिपोर्ट

एप्पल के चाहने वालों के लिये अच्छी खबर। दी इकनोमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल की स्मार्ट घड़ी, एप्पल वाच, भारत में अगले सप्ताह तक आ जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक अमरीका एवं यूरोप में अपनी घड़ी को चरणों में लांच करने के बाद, आखिरकार एप्पल वाच अगले सप्ताह तक भरतीय बाज़ार में आ रही है।

एप्पल के अधिकारियों के अपना सूचना स्त्रोत बताते हुए कहा गया है कि एप्पल वाच के भारत में लांच का और यहां iPhone की बक्री तीन गुना करने का निर्णय एक बेहद गोपनीय मीटिंग में Apple के ट्रेड पार्टनरों के साथ लिया गया।

यह निर्णय अक्टूबर से दिसंबर के त्योहार के मैसम को ध्यान में रख के लिया हुआ लगता है। इस समय पर भारत में खरीददारी बढ़ जाती है और, देखा गया है कि खरीदी हुई चीज़ों में इलेक्ट्रॉनिक्स सबसे ऊपरी श्रेणी में है।

घड़ी का दाम ₹25,000 से ₹30,000 रखे जाने की संभावना है, जो विदेशों में $349 के दाम (लगभग ₹23,000) के करीब है। लेकिन, अभी तक यह नहीं बताया गया है कि एप्पल वाच का सबसे महंगा,  सोने का मॉडल भारत में कब तक लाया जाएगा या, लाया जाएगा भी या नहीं।

एप्पल वाच की बात करें तो यह दो साइज़ो (38 और 42 मिलीमीटर) और तीन मॉडलों-एप्पल वाच,एप्पल वाच Edition और एप्पल वाच Sport में उपलब्ध हैं। इनमें से आखिरी में Ion-X कांच लगा है, जिससे यह टूटे न। वहीं एप्पल वाच व एप्पल वाच Edition में भी स्क्रीन को बचाने के लिये मज़बूत सफ़ायर क्रिस्टल डिस्प्ले लगाया गया है।

आपको घड़ी के पट्टे में भी एप्पल बहुत विकल्प दे रहा है। उदाहरण के लिये फ़्लोरोइलास्टोमर स्पोर्ट लैवेंडर, ऐंटीक व्हाइट, स्टोन और मिडनाइट ब्लू आदी रंगों में उपलब्ध है। अगर आप ऐनोडाइज़्ड ऐलुमीनियम स्पोर्ट वर्ज़न लेते हैं तो आपको सोने के विभिन्न रंगों में पट्टे मिलेंगे।

तो आपको क्या लगता है? आपको घड़ी पसंद आएगी? या आप दूसरी जनरेशन की मोटो ३६० या सैमसंग गियर एस २  – जिन दोनों को भारत में जल्द ही लाया जा रहा है – पहनेंगे। निचे टिप्पणी देकर अपने विचार हमारे साथ शेयर करें।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन