स्टार्टअप्स

रतन टाटा IDG Ventures से सलाहकार की भूमिका में जुड़े

Jungle Ventures और Kalaari Capital के साथ सलहकार की तरह जुड़ने के बाद, रतन टाटा अब IDG Ventures से भी एक सलहकार की भूमिका में जुड़ चुके हैं। इसी के साथ, रतन टाटा अब तीन विश्वप्रसिद्ध वी.सी. कंपनियों में सलहकार की तरह जुड़ चुके हैं।

हालाँकि रतन टाटा Jungle Ventures और Kalaari Capital में सलहकर की भूमिका अदा कर रहे हैं, लेकिन IDG Ventures में उनकी भूमिका और भी ज़्यादा विस्तारित है।

कंपनी के अनुसार, रतन टाटा न ही सिर्फ एक सलहकार की तरह काम करेंगे, बल्कि IDG Ventures की खुद की निवेश की गयी कंपनियों की कुछ चुनिंदा बैठकों का भी हिस्सा होंगे। टाटा इन् कंपनियों को महत्त्वपूर्ण रणनीतिक निर्णय लेने में खासी मदद करेंगे।

IDG Ventures के संस्थापक अध्यक्ष सुधीर सेठी ने कहा,

कारोबार के निर्माण और भारत से विश्व स्तर पर विस्तार में उनकी समृद्ध अनुभव हमारे पोर्टफोलियो कंपनियों के लिए अमूल्य है। हम वास्तव में आज विशेषाधिकार प्राप्त और सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

भारत की स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र में रतन टाटा की भूमिका अज्ञात नहीं है। जहां उन्होंने समृद्ध स्टारटूप्स जैसे Ola और Snapdeal में भारी निवेश किया है, वहीँ उन्होंने तेज़ी से बढ़ती हुए स्टारटूप्स जैसे HolaChef और Urban Ladder में भी निवेश किया है।

यह खबर अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन