स्मार्टफोन्स

Adblock ने अपना ब्राउज़र iOS और Android ऐप स्टोर पर लांच किया

डेस्कटॉप के भरोसेमंद Adblock ब्राउज़र का विकल्प ढूंढ़नें वालों की खोज का अंत हो रहा है। Adblock Plus अब iOS ऐप स्टोर पर आज से उपलब्ध है। ऐप Play Store पर भी दो साल बाद वापस आया है।

iOS के नये वर्ज़न iOS 9 के संभावित लाँच के साथ, इस ऐप के अंदरूनी ब्लॉक करने के फ़ीचर से लैस इस ऐप का अभी बाज़ार में आना Adblocker की बहुत उत्तम चाल है।

Adblock के यहां के ब्राउज़रों पर ब्लॉक होने के कारण Adblocker Plus अपना अलग Android और iOS वर्ज़न ला रहा है। इसका Android वर्ज़न मई में बीटा परीक्षण में था। कंपनी के अनुसार 300,000 उपभोगताओं ने इसका बीटा वर्ज़न डाउनलोड किया है।

Adblock Plus हमारे Adblock के Android ब्राउज़र को प्ले स्टोर में लाकर बहुत उत्साहित और शुक्रगुज़र है।
-Adblock की सह-संस्थापिक, टिल फ़ायडा ने कहा।

इसके डेस्कटॉप वर्ज़न के 50 मिलियन से भी अधिक मीसिक उपभोगता हैं, और कंपनी मोबाइल में भी इतने उपभोगता बनाना चाहती है। कंपनी दूसरे ब्रउज़रों से एक कदम आगे होने का दावा करती है, और अपने ब्राउज़र को काबिल व सुरक्षित बताती है।

ABP यह भी बताती है कि यह ऐप्लिकैशन बैटरी को लंबा चलाने में भी सहायक होता है क्योंकि वह अनचाहे प्रचारों को हटाता है। ये मॉलवेयर से भी आपको सुरक्षित रखता है। हालाकि उपभोगता इस चीज़ का चुनाव कर सकते हैं कि वह किस साइट के प्रचार देखना चाहते हैं। ब्राउज़र फ़िल्टर द्वारा उपभोगता उन साइटों को देख सकते हैं जिन्हें वे कम नुक़सानदायक समझते हैं।

अन्य दावों के अलावा ABP यह भी कहता है कि अन्य ब्राउज़रों के मुकाबले इनकी बुकमार्क करने की सुविधा भी बहतर है। अन्य ब्राउज़रों से इसमें पेज जल्दी भी खुलते हैं और अच्छे स्क्रोल भी होते हैं। हालाकि यह ऐप कभी कभी चलते चलते बंद हो जाती है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन