स्टार्टअप्स

YouthKiAwaaz नें जुटाया ₹४ करोड़ का निवेश, भारत के युवाओं की आवाज़ को देंगे बढ़ावा

YouthKiAwaaz, एक ऑनलाइन पोर्टल है जहां युवाओं को ख़बरों पर अपने विचार रखते हैं, ने एंजल चरण मे ₹४ करोड़ जुटाए हैं।
निवेशक Quintillion Media (संस्थापक राघव बहल, रितु कपूर) के नए निवेश के साथ ये अपना व्यापार बढ़एंगे। ये पाठक बढ़ाने के लिए अपनी तकनीक भी बेहतर करेंगे।

यूथ की आवाज एक ऐसा मंच है जहां युवा अपने आप को नाज़ुक मुद्दों पर व्यक्त कर सकते हैं। यह मीडिया को इसी पीढ़ी की कहानियों, विचारों से बदलना चाहते हैं और ऑनलाइन और मोबाइल पत्रकारिता और नए सामाजिक और मीडिया साधनों का प्रयोग करेंगे।

कंपनी महीनें के 1 मिलियन अभ्यागत होनें का दावा करती है और यहां 30,000 के करीब लेखक हैं। ये Quintillion Media का तीसरा निवेश है, जिसे 2014 में स्थापित किया गया था जब राघव बहल नें नेट्वर्क 18 के अपने शेयर रिलायंस डिजिटल को ₹700 करोड़ में बेच दिये थे। ये हर स्टार्टप में $1 का निवेश करते हैं।

यूथ की आवाज़ के संस्थापक अंशुल तिवारी कहते हैं:

यूथ की आवाज पूरी तरह मीडिया संचालित हैं। राघव बहल और रीता कपूर जैसे लोगों से जुड़ कर हम बहुत ही उत्तेजित हैं और युवाओं कि आवाज़ आगे लाने के लिये उत्साहित।

Quintillion Media की सह- संस्थापक रितू कपूर कहती हैं:

बहुत ही कम समय में इन्होंने अपनें लिये डिजिटल मीडिया में अलग मक़ाम हासिल किया है जो जनता द्वारा चलाया जाता है। इनका काम आकर्षक और गुणवत्ता में उत्तम है।

ऑनलाइन मीडिया संघ में बहुत हलचल है। हाल ही में iamWire नें चाइना स्थित निवेशकों को अपने शेयर बचे। योर- स्टोरी नें $4 मिलियन जुटाए। क्लैपस्नैप्स ने (जन लिखित फ़िल्म रिव्यू साइट) $150 हज़ार एंजल फ़ंडिंग प्राप्त की है।

यह लेख अंग्रेजी मैं पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन