इलेक्ट्रानिक्स स्मार्टफोन्स

Micromax नें लॉन्च किया ₹६,९९९ का पोर्टेबल फ़ोटो प्रिन्टर, YUPix

माइक्रोमैक्स ने अपने YU उप विभाग के अन्तर्गत एक पोर्टेबल फ़ोटो प्रिन्टर YUPIX की घोषणा की। इससे आप ६० सेकंड में एक रंगीन तस्वीर मिलेगी। ये प्रिंटर आज से ऐमेज़ान पर ₹६,९९९ में उपलब्ध है।

बिना तार का ये प्रिन्टर आपको 1280p x 1920p की तस्वीर 2.5 Mpx पर प्रिन्ट कर के देगा। इसमें 16.7 मिलियन तक रंग, 291dpi की घनिष्ठता के साथ हैं। उत्तम फीचर और कम दाम के साथ ये प्रिन्टर देखने में भी अच्छा है। ये सफ़ेद व नीले रंग में 2.99 x 6.01 x 0.94 इंच का मिल रहा है। 273 ग्राम के इसके वजन में बैटरी भी है। 750mAh की बैटरी लंबी चलती है।

YUPix डाई सबसिमेंशन की तकनीक का प्रयोग करने वाले इस प्रिन्टर की कार्ट्रज को साफ करने की जरूरत नहीं है। ये लगातार 10 कॉपी प्रिंट कर सकता है। इसमें इंक रिबन व फ़ोटो कगज़ लगे हुए हैं। ये साथ ही पानी और हाथ की छाप से रहित भी है।

बिना तार का होने के कारण ये वाई- फ़ाई, एन. एफ़. सी. या वाई- फ़ाई डायरेक्ट का प्रयोग करता है। YUPIX को तस्वीर की गुणवत्ता में १८५ अंक प्राप्त हुए हैं, जो इसके दाम अनुसार उचित है। ये ऐंड्राइड और आई. ओ. एस. दोनो से प्रयोग किया जा सकता है। इसके साथ प्रयोग की जाने वाली ऐप पहले ही बाजार में लाई जा चुकी है। ये प्रिन्ट करने के साथ फ़ोटो एडिट करने में भी सहायक है।

Micromax, YU द्वारा और भी उत्पाद बनाने की कोशिश कर रहा है, वहीं माइक्रोमैक्स सिर्फ़ स्मार्टफ़ोन तक सीमित है। YU स्मार्टफ़ोन और दूसरे स्मार्ट उपकरण भी बना रहा है। YUPIX इसी सुचि में एक और नाम है।

यह लेख अंग्रेजी मैं पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें ।


 

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन