स्टार्टअप्स

ऑनलाइन जॉब सर्च प्लेटफार्म JobSpire को $262 हज़ार का निवेश मिला, बीटा मैं किया प्रवेश

भारत में नौकरी ढूढ़ने वालों और ऑनलाइन नौकरी वेबसाइटों की कमी नहीं है। कमी है, तो वह ये कि इन साइटों पर न कंपनी को आवेदकों की, और न आवेदकों को कंपनी की पूरी जानकारी दी जाती है। ऐसे में JobSpire ने इसी ओर कम किया, और अब $262 हज़ार की फ़ंडींग के साथ यह stealth से Beta में प्रवेश कर रही है।

बाकी नौकरी पोर्टलों पर सभी जानकारी साधारण सी सूची  में उपलब्ध है, जो सिर्फ़ साधारण कंपनियों को आकर्षित करता है। JobSpire एक सक्रीय साइट है जहां अलग प्रकार की कंपनियों को लिस्ट किया जाता है। इसी कारण से JobSpire अपने प्रतिद्वंदियों से अलग है।

इसके संस्थापक कहते हैं कि JobSpire की सबसे बड़ी विशेषता है – उनका दस्ती और अल्गोरिथम के मिश्रण से बना हुआ प्लेटफार्म जो यह  सुनिश्चित करते है कि केवल उच्च candidates को नौकरी मिले। इसी कारण यहां बड़ कंपनियां अधक हैं।

हम भारत के अकेले औसे स्टार्टप हैं जो नौकरी भर्ति में अलग-सा मानवीय पुट देते हैं।

कंपनी संस्थापक ने कहा

आखिर JobSpire गणित के एल्गोरिथ्म को मानव बुद्धी से कैसे जोड़ती है ?

Jobspire ने भारत में 22 सबसे प्रचलित नौकरियों का विश्लेषण  कर, हर नौकरी के लिये 5 मिनट की व्यक्तिपरक चुनौतियों की कड़ी बनायी है जो कंपनियों को अभ्यर्थी का मानसिक स्तर बता सके। उन्होंने एक ऑडियो सत्यापन सिस्टम भी बनाया है जो अभ्यर्थियों को ऑनलाइन इंटरव्यू पास करने मैं मदद करे।

यही कारण है कि JobSpire अभी 91 startups, के साथ काम कर रही है, सप्ताह में 18 interview करा रही है और रोज़ के 30-50 signup इनके पास हैं, जबकी यह स्टील्थ  पर थी। अब $262 हज़ार के निवेश के साथ यह बीटा में प्रवेश कर रही हैं।
JobSpire इस निवेश को अपनी टीम पर लगा कर नया कॉन्सेप्ट Human Metadata Index Graph बनाना चाहती है, जो JobSpire के सभी आवेदकों को रेट कर एक referral platform बनाना चाहता है। Premium select फीचर JobSpire premium पर उपलब्ध है।

यह खबर अंग्रेजी मैं पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  ।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन