खबर स्टार्टअप्स स्मार्टफोन्स

कार्यबल प्रबंधन प्लेटफार्म applicate को एक दर्जन एचएनआई से मिला ३.५ करोड़ का इन्वेस्टमेंट

Flipkart के उपाध्यक्ष (व्यापार विकास) ऋषि वासुदेव सहित ग्यारह अलग उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों ने बैंगलोर स्थित स्टार्टअप Applicate मैं ३.५ करोड़ का निवेश किया है । Applicate बड़े नियोक्ताओं को अपने यहाँ नियुक्त किये गए कर्मचारियों पे मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा समन्वय करने की सुविधा प्रदान करता है ।

Applicate बड़े नियोक्ताओं को यूनि चैनल कार्यबल प्रबंधन प्लेटफार्म प्रदान करता है । Applicate का यह प्लेटफार्म कंपनी के ४ स्वयं विकसित प्लेटफॉर्म्स के ऊपर काम करता है ।

इनमे से सबसे पहला प्लेटफार्म है एक मोबाइल एप्लीकेशन, Teem । यह प्लेटफार्म बड़े नियुक्तों को अपने कर्मचारियों की उत्पादकता बढ़ाने में मदद करता है ।

Applicate द्वारा प्रदान किया गया दूसरा  प्लेटफार्म है Store Connect । इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से डिपार्टमेंटल स्टोर्स के मालिक अपने पूरे स्टोर पर रियल-टाइम नज़र रख सकते हैं । इसके द्वारा डिपार्टमेंटल स्टोर के मालिक अपनी इन्वेंट्री का पूरा हिसाब सिर्फ एक मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से ही रख सकते हैं ।

Applicate तीसरे और चौथे समाधान के रूप मैं Engage और Remote मोबाइल एप्लीकेशन प्रदान करता है | Engage मोबाइल एप्प के माध्यम से व्यापर करने वाले नियुक्तों को एक एकीकृत और इंटरैक्टिव प्रद्दन होता है । दूसरी तरफ, Remote मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से कंपनी अपने कर्मचारियों की बाहरी गतिविधियाँ पर रियल-टाइम नज़र रख सकते हैं । Remote मोबाइल एप्प कंपनियों को जियोटैग छवियों और लोकेशन ट्रैकिंग की सुविधा प्रदान करता है ।

Applicate इस नए निवेश से अपने व्यापार का संचालन पूरे भारत मैं फैलाने का प्रयत्न करेगा । इसके साथ ही, इस साल के अंत तक Applicate  ८ करोड़ रुपैयों का राजस्व बनाने का लक्ष्य रखता है । कंपनी ने ये भी कहा, की वह जल्द ही एक $५ मिलियन तक का नया सीरीज-A निवेश लाने का लक्ष्य रखते हैं ।

यह खबर अंग्रेजी मैं पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  ।


 

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन