खबर

अमेरिकी मीडिया कंपनी NewsCorp ने किया VCCircle का अधिग्रहण

अमेरिका की सबसे बड़ी मीडिया कंपनियों मैं से एक, NewsCorp के द्वारा आज की गयी एक घोषणा के अनुसार, NewsCorp ने प्रोद्योगिकी और स्टार्टअप पर खबरे देने वाली भारतीय मीडिया कंपनी VCCircle का अधिग्रहण कर लिया है ।

इस अधिग्रहण के मार्च ९ तक पूरा होने की उम्मीद है. अधिग्रहण की बाकी शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है

न्यूज कॉर्प के मुख्य कार्यकारी रॉबर्ट थॉमसन ने कहा ,

यह महत्त्वपूर्ण निवेश, हमारा भारत के भविष्य मैं बढ़ते विश्वास को दिखता है। भारत हमारे पोर्टफोलियो का एक बहुत ही महत्त्वपूर्ण अंग है, और इसी लिहाज़ से, डिजिटल मीडिया भी ।

VCCircle नेटवर्क, मोज़ेक मीडिया वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित की जाती है  और नोएडा में अपने मुख्यालय के साथ, भारत भर में VCCircle नेटवर्क लगभग 100 कर्मचारियों की है। संस्थापक और सीईओ पी.वी. Sahad और प्रबंधन समूह, न्यूज कॉर्प की भारतीय टीम का हिस्सा बन जाएंगे । Sahad न्यूज कॉर्प वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रणनीति, राजू Narisetti को रिपोर्ट करेंगे।

2005 में स्थापित, VCCircle कई प्रमुख वेबसाइटों को संचालित करता है। इन के अलावा, Vccircle नियमित रूप से कन्फेरेन्सेस भी करता है, जिसमे भारत के कई बड़े उद्योगपति शिरकत करते हैं । VCCircle अनुसंधान प्लेटफार्मों, VCCEdge और VCCircle Training भी चलाता है

यह का भारत मैं तीसरा बड़ा निवेश है. इससे पहले  ने पिछले वर्ष ऑनलाइन रियल-एस्टेट प्लेटफार्म PropTiger, मैं $३० मिलियन का निवेश किया था ।उस के साथ, पिछले वर्ष दिसंबर मैं ने ऑनलाइन निवेश सहायता वेबसाइट BigDecisions.com, का अधिग्रहण भी किया था ।


 

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन